मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पति ने पत्नी को फिगर मेंटेन नहीं करने पर दिया तालाक, ये बताई वजह

भोपाल में एक पति ने पत्नी के मोटापे से परेशान होकर तलाक की अर्जी लगाई है वहीं पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति का अफेयर चल रहा है इसलिए वो उसे तलाक दे रहा है.

By

Published : Apr 24, 2019, 12:22 AM IST

फैमिली कोर्ट में अनोखा मामला

भोपाल। फैमिली कोर्ट में छोटी-छोटी बात को लेकर तलाक के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, ऐसा ही एक अनोखा मामला सामने आया है जिसमें पति ने पत्नी को इस बात से परेशान होकर तलाक की अर्जी लगाई है कि उसका फिगर मेंटेन नहीं है. हालांकि पत्नी ने तलाक देने की वजह अफेयर होना बताया है.

फैमिली कोर्ट में अनोखा मामला

पति ने तलाक की अर्जी में लिखा है कि उसकी पत्नी शादी के वक्त दुबली पतली थी, लेकिन फिगर मेंटेन नहीं करने पर बहुत मोटी हो गयी है और सोसाइटी में बस उनका मजाक उड़ाते है जिस वजह से वो वो मानसिक रूप से प्रताड़ित महसूस करते है. हैरानी की बात ये है कि दंपत्ति की शादी को 18 साल हो चुके है.

पत्नी का आरोप है कि ये सिर्फ तलाक लेने का बहाना है. मेरे पति कॉलेज में पढ़ाने जाते हैं वहां इनका किसी से अफेयर है, इसीलिए मुझसे तलाक मांग रहे हैं. काउंसलर सरिता राजानी का कहना है कि हर दिन 10 से 12 ऐसे मामले आते हैं जो मामूली विवाद पर तलाक तक पहुंच जाते हैं. उन्होंने बताया कि इस केस में पत्नी ने समझौता करने की कोशिश की लेकिन पति ने समझौता करने से साफ इंकार कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details