मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अधिकारी-मंत्री के नहीं पहुंचने से गुस्साए होमगार्ड जवानों ने लगाया जाम

भोपाल में अपनी मांगों को लेकर प्रदेश भर के होमगार्ड जवान प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन मौके पर किसी अधिकारी-मंत्री के नहीं पहुंचने पर जवानों ने अपना प्रदर्शन और उग्र कर दिया.

By

Published : Jan 27, 2020, 5:31 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 5:42 PM IST

homeguard-jawans-protested-in-bhopal
धरने पर होमगार्ड जवान

भोपाल। राजधानी भोपाल में होमगार्ड जवानों का प्रदर्शन उग्र होता दिख रहा है, होमगार्ड मुख्यालय पर चल रहा प्रदर्शन उस वक्त उग्र हो गया, जब जवानों से कोई भी आला अधिकारी और मंत्री मिलने नहीं पहुंचा. इससे गुस्साए होमगार्ड जवानों ने मुख्यालय से बाहर वाली सड़क को ब्लॉक कर दिया.

गुस्साए होमगार्ड जवानों ने लगाया जाम

डीआईजी इरशाद वली को जैसे ही जाम की खबर मिली, उन्होंने मौके पर पहुंचकर होमगार्ड जवानों को समझाने की कोशिश की, लेकिन जवान सुनने को तैयार नहीं हुए. जवानों की मांग है कि उन्हें लिखित आश्वासन मिले, जबकि इरशाद वली ने होमगार्ड जवानों के एक प्रतिनिधिमंडल की अधिकारियों से मीटिंग कराने का आश्वासन दिया है.

जवानों की मांग है कि रोटेशन प्रणाली को बंद किया जाए क्योंकि इस फैसले से उन्हें 10 महीने नौकरी और 2 महीने के लिए अपनी किट जमा करना होगी. मतलब 2 महीने उन्हें नौकरी पर नहीं बुलाया जाएगा. साथ ही होमगार्ड जवान हर तीन साल में पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल चेकअप का भी विरोध कर रहे हैं.

Last Updated : Jan 27, 2020, 5:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details