मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, प्रशासन ने जारी किया अलर्ट

राजधानी में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसके बाद जिले और आस-पास के इलाकों में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

By

Published : Sep 4, 2019, 11:57 PM IST

मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार

भोपाल। प्रदेश में फिर मानसून ने रफ्तार पकड़ी है. झमाझम बारिश के चलते चारों तरफ काले बादल छाए रहे, जिसके चलते नगर निगम की टीम को अलर्ट कर दिया गया. राजधानी में हुई तेज बारिश से कई जगह पानी भर गया. वहीं राजधानी भोपाल का मुख्य जल स्रोत कोलार डैम अभी भी 4 फीट खाली है .
राजधानी में मौसम विभाग ने भारी बारिश की संभावना जताई है, जिसके बाद जिले और आस-पास के इलाकों में प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है.

मानसून ने फिर पकड़ी रफ्तार
मौसम विभाग ने पहले ही चेतावनी दी थी, कि सितंबर माह में भी मानसून पूरी तरह से सक्रिय रहेगा. प्रदेश के कई जिलों में नदी नाले उफान पर आ चुके हैं, यहां तक कि कई ग्रामीण क्षेत्रों का संपर्क भी टूट गया है. लगातार बांधों के गेट खोले जा रहे हैं. वहीं सड़के भी जलमग्न नजर आ रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटे में प्रदेश के 18 जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है. विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी में बने वेदर सिस्टम के कारण मध्यप्रदेश का मानसून एक बार फिर सक्रिय हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार अनूपपुर , बालाघाट , बड़वानी , बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा , डिंडोरी , देवास , होशंगाबाद , हरदा , खरगोन , मंडला , खंडवा , नरसिंहपुर , सीहोर , राजगढ़ , रायसेन और विदिशा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा अन्य जिलों में भी गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details