मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Nov 3, 2019, 10:19 AM IST

Updated : Nov 3, 2019, 12:46 PM IST

ETV Bharat / state

चक्रवाती तूफान 'महा' के चलते उमड़-घुमड़ डरा रहे काले बदरा

मौसम विभाग ने अरब सागर में बने तूफान और बंगाल की खाड़ी में बने दबाव की वजह से भोपाल, उज्जैन, इंदौर के साथ ही और भी स्थानों पर आठ नवंबर तक भारी बारिश होने की संभवना जतायी है.

भोपाल में बादलों का डेरा

भोपाल। शहर में पिछले दो दिनों से बादलों ने डेरा डाल रखा है तो वहीं देर शाम छिटपुट बारिश भी हुई. अरब सागर में बने शक्तिशाली तूफान 'महा' का प्रदेश में भी असर दिखने लगा है. इसकी तरफ से आ रही नमी के चलते राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर बादल छाए हुए हैं. जिसकी वजह से भोपाल का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में भी कम दबाव का क्षेत्र बन गया है, उसकी वजह से भी प्रदेश में नमी बढ़ रही है. इसी की वजह से पिछले दो दिनों में शहर के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा उज्जैन में भी कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई. फिलहाल अगले पांच दिन तक मौसम साफ होने के आसार नहीं दिख रहे हैं. 'महा' तूफान के वापस लौटते हुए दक्षिण गुजरात के तट से टकराने की संभावना है. जिसके प्रभाव से सात और आठ नवंबर को भोपाल, इंदौर, होशंगाबाद, उज्जैन संभाग में तेज बारिश होने के आसार हैं. वहीं बंगाल की खाड़ी में बने प्रभाव से भी कई जगह भारी बारिश होने की संभावना है.

Last Updated : Nov 3, 2019, 12:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details