मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन, बॉस्केटबॉल और हॉकी में भोपाल ने मारी बाजी

राजधानी भोपाल में पिछली 1 फरवरी से चल रही प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का समापन हो गया है. प्रतियोगिता के अंतिम दिन विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया. बॉस्केटबॉल और हॉकी गेम में भोपाल ने बाजी मारी.

By

Published : Feb 7, 2020, 8:09 PM IST

प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का हुआ समाप
Provincial Olympic Games competition ended

भोपाल।राजधानी भोपाल में चल रही पहली 'गुरु नानक देव जी' प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का समापन हो गया है. प्रतियोगिता के आखिरी दिन हॉकी, बॉस्केटबॉल, खो-खो और एथलेटिक्स के मुकाबले खेले गए. जहां एक ओर बॉस्केटबॉल के बालक और बालिका दोनों वर्गों में भोपाल संभाग विजेता बना तो वहीं दूसरी तरफ हॉकी के बालक वर्ग में भी भोपाल की टीम ने बाजी मारी.
बास्केटबॉल बालक वर्ग में इंदौर और बालिका वर्ग में उज्जैन संभाग उपविजेता रहे. तीसरे नंबर पर बालक और बालिका वर्ग में ग्वालियर रहा.

प्रांतीय ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का हुआ समापन

हॉकी के बालक वर्ग में आज भी फाइनल में भोपाल ने उज्जैन को 4-1 से हराकर विजेता का खिताब जीता, वहीं बालिका वर्ग में नर्मदा पुरम, ग्वालियर को 5-4 से हराकर विजेता बना.

एथलेटिक्स के बालिका वर्ग में भोपाल विजेता और शहडोल संभाग उपविजेता रहा, जबकि उज्जैन संभाग ने तीसरा स्थान हासिल किया. वहीं बालक वर्ग में सागर विजेता, भोपाल उपविजेता और चंबल संभाग तीसरे नंबर पर रहा.

बालक वर्ग की 100 मीटर दौड़ में ग्वालियर के आयुष तिवारी पहले, सागर के नीलकमल दूसरे और इंदौर के नीरज तीसरे स्थान पर रहे. इसी तरह बालिका वर्ग के लॉन्ग जंप इवेंट में जबलपुर की भारती ठाकुर ने स्वर्ण सागर की शीतल कुशवाहा ने रजत और रीवा की रूपाली द्विवेदी ने कांस्य पदक जीता.

बालिका वर्ग की 1500 मीटर दौड़ में शहडोल की सपना पहले, इंदौर की शैली दूसरे और रीवा की निकिता तीसरे नंबर पर रहीं. वहीं 200 मीटर में उज्जैन की अवनी मिश्रा पहले, इंदौर की युक्ता दूसरे और शहडोल की शालिनी तिवारी तीसरे स्थान पर रहीं.

विजेताओं को दी गई प्रोत्साहन राशि

व्यक्तिगत स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक विजेताओं को प्रोत्साहन राशि के तौर पर 7000, रजत पदक के लिए 5000 और कांस्य पदक विजेता खिलाड़ी को 3000 रुपये से सम्मानित किया गया. वहीं टीम के खेलों में पहला स्थान हासिल करने वाली टीम को एक लाख, दूसरा स्थान वाली को 75 हजार और तीसरे स्थान के लिए 50 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details