मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना है सरकार का लक्ष्य: जयंत सिंहा

केंद्रीय बजट की बारीकियों को समझाने के लिए प्रदेश बीजेपी कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया. आयोजन में पूर्व केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री जयंत सिन्हा शिरकत करने पहुंचे, जहां उन्होंने कहा कि, देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना सरकार का लक्ष्य है.

By

Published : Feb 23, 2020, 7:49 PM IST

Former Union Minister Jayant Sinha reached Bhopal
भोपाल पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिंहा

भोपाल। आम बजट के बाद अब बीजेपी इसमें किए गए प्रवधानों को लेकर आम जनता के बीच पहुंच रही है. पूर्व केंद्रीय राज्य वित्त मंत्री जयंत सिन्हा भोपाल पहुंचे, जहां उन्होंने प्रदेश बीजेपी कार्यालय में पदाधिकारियों को बजट की बारीकियां समझाई. जयंत सिन्हा का कहना है कि, केंद्र सरकार का लक्ष्य देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि अगर हम ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो देश से अति गरीबी खत्म हो जाएगी.

भोपाल पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिंहा

सिन्हा के अनुसार मौजूदा समय में दो लाख करोड़ का उत्पादन है और इस आंकड़े के मुताबिक दुनिया में भारत की अर्थव्यवस्था पांचवें स्थान पर है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का लक्ष्य पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था तक पहुंचने का है.

केंद्रीय बजट को जनता तक पहुंचाने और उसकी बारीकियां जन-जन तक पहुंचाने और समझाने को लेकर प्रदेश कार्यालय में कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details