मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सचिन से मुलाकात के बाद बोले सीएम शिवराज, आज भी देश के लिए बल्लेबाजी कर रहे क्रिकेट के भगवान

By

Published : Nov 17, 2021, 9:11 AM IST

Updated : Nov 17, 2021, 1:18 PM IST

भले ही क्रिकेट के भगवान क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, पर देश के लिए आज भी बल्लेबाजी कर रहे हैं, जब भारत रत्न सचिन तेंदुलकर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निवास पर सौजन्य भेंट करने पहुंचे, तब सीएम ने ये बातें कही और उनका सम्मान भी किया.

Sachin Tendulkar met  CM Shivraj Singh Chouhan
सीएम शिवराज से मिले सचिन तेंदुलकर

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से विश्व के महान क्रिकेट खिलाड़ी एवं भारत रत्न से सम्मानित सचिन तेंदुलकर ने सौजन्य भेंट की. इस दौरान मुख्यमंत्री को तेंदुलकर ने अपनी फाउंडेशन द्वारा मध्यप्रदेश में किए जा रहे विभिन्न कार्यों की जानकारी भी दी. सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन 'परिवार फाउंडेशन' के साथ प्रदेश में कार्य कर रहा है.

सीएम शिवराज सचिन तेंदुलकर की मुलाकात

सीएम आवास पर 'शिव' से मिले सचिन

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में उनके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी, जो भी जरूरत होगी, उसमें जिला प्रशासन का सहयोग दिलाया जाएगा. सरकार उनके साथ मिलकर कार्य करेगी. तेंदुलकर सीहोर जिले में भ्रमण के बाद मुख्यमंत्री चौहान से उनके निवास पर भेंट करने पहुंचे थे.

संन्यास के बाद भी भारत के लिए बैटिंग कर रहे तेंदुलकर

शिवराज सिंह ने तेंदुलकर के क्रिकेट के क्षेत्र में दिए गए योगदान की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि युवाओं को क्रिकेट के लिए प्रेरित करने में उनका योगदान सराहनीय है. पूरा देश आपका दिल से सम्मान करता है. देश के लिए खेलना गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि ग्वालियर में दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध मैच में आपने दोहरा शतक बनाकर सभी का दिल जीत लिया था. विश्व के महान खिलाड़ी तेंदुलकर ने 16 नवम्बर 2013 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. इन आठ सालों में उन्होंने आज भी भारत के लिए अपनी बल्लेबाजी को जारी रखा है.

अप्रैल में संदलपुर में होगा क्रिकेट टूर्नामेंट

मुख्यमंत्री ने कहा कि अप्रैल माह में संदलपुर में क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन के दौरान तेंदुलकर को आमंत्रित किया जाएगा. इस अवसर पर प्रमुख सचिव खेल गुलशन बामरा, संचालक जनसर्म्पक आशुतोष प्रताप सिंह सहित परिवार फाउंडेशन के सदस्य भी मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 17, 2021, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details