मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

छात्राओं ने शिवराज सिंह से की मुलाकात, गर्ल्स हॉस्टल के सामने दुकान शिफ्टिंग का किया विरोध

गर्ल्स हॉस्टल के सामने दुकानों की शिफ्टिंग से नाराज छात्राओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात की है. उन्होंने कहा कि दुकान होने से यहां कई तरह के लोग आएंगे, जिससे छात्राओं को कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा.

By

Published : Aug 29, 2019, 9:10 AM IST

छात्राओं ने शिवराज सिंह से की मुलाकात

भोपाल| गर्ल्स हॉस्टल के सामने दुकानों की शिफ्टिंग को लेकर छात्राओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से मुलाकात की है. छात्राओं का कहना है कि गर्ल्स हॉस्टल और कोचिंग सेंटरों के सामने कई दुकानें अवैध रूप से शिफ्ट की जा रही हैं. छात्राओं का कहना है कि इन दुकानों के कारण छात्राओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि इन दुकानों की शिकायत कई बार नगर निगम अधिकारियों से की, लेकिन अवैध दुकानें शिफ्टिंग करने का काम बदस्तूर जारी है.

छात्राओं ने की शिवराज सिंह से मुलाकात

दुकान की शिफ्टिंग के विरोध में गर्ल्स हॉस्टल की सभी लड़कियां एकत्रित होकर शिवराज सिंह चौहान के 74 बंगला स्थित निवास पर पहुंचीं, जहां उन्होंने उनसे मुलाकात कर अपनी समस्या से उन्हें रू-ब-रू कराया. छात्राओं का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से गर्ल्स हॉस्टल और कोचिंग सेंटरों के सामने खाली पड़ी जमीन पर अवैध रूप से दुकानें शिफ्ट की जा रही हैं.

छात्राओं का कहना है कि अगर ये दुकानें संचालित होंगी, तो यहां पढ़ने वाली छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि इन दुकानों पर तरह-तरह के लोग आएंगे और देर रात तक इन दुकानों पर लोगों का जमावड़ा लगा रहेगा. ऐसी स्थिति में छात्राओं का इस रास्ते से निकलना भी दुश्वार हो जाएगा.

शिवराज सिंह चौहान ने छात्राओं की समस्या सुनने के बाद उन्हें आश्वस्त किया है कि अगर वहां दुकानें पहले नहीं थी, तो आगे भी वहां पर दुकानों को शिफ्ट नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' जिसे मैं पूरी ताकत के साथ पूरा करने में लगा हुआ हूं, उसे बाधित नहीं होने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर बात करने से मामला ठीक नहीं होता है, तो इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details