मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 14, 2020, 11:47 PM IST

ETV Bharat / state

भोपाल: पेट्रोल पंप खोलने के नाम पर 33 लाख की ठगी, अमानत में खयानत के तहत मामला दर्ज

राजधानी भोपाल में एक के बाद एक ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. पुलिस तमाम वादे तो करती है लेकिन इन अपराधों पर लगाम लगाने में नाकामयाब होती जा रही है. नया मामला मिसरोद थाना में पेट्रोल पंप खुलवाने के नाम पर 33 लाख की ठगी करने का आया है...

ASP Rajesh Singh
एएसपी राजेश सिंह

भोपाल। राजधानी भोपाल के मिसरोद थाना क्षेत्र में पेट्रोल पंप खुलवाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. फरियादी के कहने पर पुलिस ने धारा 406 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. फरियादी कीर्ति बराडे ने बताया कि उसके साथ पेट्रोल पंप खुलवाने के नाम पर ठगी हुई है. जिसमें 33 लाख रुपए ऐठ लिए गए हैं. पुलिस ने अमानत में खयानत (आईपीसी धारा-406) के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

पेट्रोल पंप खोलने के नाम पर 33 लाख ठगे

पति जम्मू-कश्मीर बॉर्डर में तैनात

फरियादी के पति संतोष जम्मू-कश्मीर बॉर्डर में सीआरपीएफ की ड्यूटी में तैनात हैं. भोपाल के मिसरोद थाना क्षेत्र के उसकी फैमिली रहती है. उसकी पत्नी की मंशा पेट्रोल पंप पंप खोलने की थी जिसका फायदा आरोपियों ने उठाया और उससे 33 लाख ठग लिए.

आरोपी से स्कूल में हुई थी पहचान

फरियादी और आरोपी दोनों के बच्चे एक ही स्कूल में पढ़ते हैं. जब इन दोनों बच्चों में दोस्ती हुई तो उनके जरिए उन दोने के मां में भी दोस्ती हो गई. एक दिन पेट्रोल पंप खोलने की बात फरियादी ने आरोपी की पत्नी व उसकी सहेली सोनाली मलिक से कहीं. इसके बाद सोनाली मलिक ने वह बात उसके पति तुषार मलिक से कहीं.

आरोपी महिला ने अपने पति को बताया था आईपीएस अधिकारी

आरोपी महिला ने बताया कि उसका पति दिल्ली में आईपीएस अधिकारी है और उसकी पहचान दिल्ली में पेट्रोलियम विभाग के अधिकारी और मंत्रियों से है. वह उसे पेट्रोल पंप का ठेका दिलवा देगा. लेकिन उसके लिए पैसा लगेगा. जिसके बाद लगभग 2 साल में महिला ने परिजनों से कर्जा और 10 लाख का बैंक लोन लेकर 33 लाख रुपए आरोपी को दिए है.

जल्द गिरफ्तार किए जाएंगे आरोपी पति-पत्नी

इस मामले में एएसपी राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि दोनों पति-पत्नी आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा. इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. अभी मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. अमानत में खयानत के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details