मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन, ओडिसी और कथक की प्रस्तुति ने मोहा लोगों का मन

केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय और कीर्ति वैली एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स ने राजधानी के शहीद भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया है. राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव धरोहर 'दशम' का आयोजन यहां किया जा रहा है.

By

Published : Feb 25, 2019, 2:59 PM IST

महोत्सव

भोपाल। केंद्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय और कीर्ति वैली एंड परफॉर्मिंग आर्ट्स ने राजधानी के शहीद भवन में कार्यक्रम का आयोजन किया है. राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव धरोहर 'दशम' का आयोजन यहां किया जा रहा है.

इस आयोजन में हर दिन अलग-अलग कार्यक्रम प्रस्तुत किए जा रहे हैं. ये कार्यक्रम विश्व विख्यात कोरियोग्राफर स्वर्गीय प्रभात गांगुली की स्मृति में किया जा रहा है. रविवार को शहीद भवन में हुए इस कार्यक्रम में कल्याणी फगरे और वैदेही फगरे ने ओडिसी नृत्य की प्रस्तुति दी.
कार्यक्रम में कथक संस्थान ने अपनी प्रस्तुति दी. इसमें हर उम्र के कलाकार ने अपनी प्रस्तुति दी. देर रात तक हुई इन प्रस्तुतियों को देखने के लिए भारी संख्या में दर्शक भी मौजूद रहे. इन बच्चों की हौसलाफजाई के लिए लोगों ने भी उनकी काफी तारीफ की.

festival
वहीं आयोजनकर्ताओं ने बताया कि ये कार्यक्रम हर साल किया जाता है. इसका मुख्य उद्देश्य विश्वविख्यात कोरियोग्राफर स्वर्गीय प्रभात गांगुली को याद करना भी है, क्योंकि उन्होंने भारतीय संस्कृति के लिए एक अभिनव योगदान दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details