मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

राजधानी में भूकंप के झटके, दहशत में लोग

भोपाल के कोलार क्षेत्र स्थित कान्हा कुंज कॉलोनी में मंगलवार सुबह से लेकर रात तक भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. लोगों का कहना है कि मंगलवार सुबह से ही लगातार घरों में कंपन महसूस किया जा रहा था जो देर रात तक जारी रहा.

By

Published : Aug 28, 2019, 8:20 AM IST

भूकंप के झटके

भोपाल| राजधानी के कोलार क्षेत्र स्थित कान्हा कुंज कॉलोनी के रहवासियों में दहशत का माहौल है. क्षेत्र के लोगों को मंगलवार सुबह से लेकर रात तक भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. लोगों का कहना है कि मंगलवार सुबह से ही लगातार घरों में कंपन महसूस किया जा रहा था जो देर रात तक जारी रहा. शुरुआत में ये कंपन हल्का महसूस हो रहा था लेकिन समय के साथ-साथ इस कंपन की तीव्रता भी बढ़ती गई. यही वजह रही कि कॉलोनी के रहवासियों में डर का माहौल व्याप्त हो गया. इस क्षेत्र में भूकंप के झटके महसूस किए जाने के बाद प्रशासनिक अमला भी जांच करने के लिए पहुंचा था.

भूकंप के झटके

आसपास के क्षेत्र का मुआयना भी किया गया. साथ ही क्षेत्रीय विधायक और एसडीएम ने भी इस मामले में कॉलोनी का निरीक्षण करने के बाद जांच के निर्देश दिए हैं. कॉलोनी के लोगों का कहना है कि सुबह पांच बजे कॉलोनी में हल्का सा कंपन महसूस किया गया, लेकिन कुछ घंटे के बाद एक बार फिर जोरदार आवाज के साथ घरों में झटका महसूस किया गया.

ये कंपन इतना जबरदस्त था कि घरों में रखे बर्तन भी नीचे गिर गए. एक ही दिन में इस कॉलोनी में करीब सात बार इसी तरह के झटके महसूस किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details