मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 3, 2020, 11:18 AM IST

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमित हत्या का आरोपी हमीदिया अस्पताल से फरार, तलाश में जुटी पुलिस

भोपाल के हमीदिया अस्पताल से हत्या का आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, आरोपी कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से अस्पताल में भर्ती था, अब पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है.

Bhopal News
Bhopal News

भोपाल| शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण का डर हर व्यक्ति को सताने लगा है तो वहीं दूसरी ओर इस संक्रमण की आड़ में आपराधिक तत्व मौके का फायदा उठाने में जुटे हुए हैं. हमीदिया अस्पताल में एक बार फिर से हत्या का आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया, यह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव था आरोपी के फरार हो जाने के बाद अब पुलिस उसकी तलाश में जुट गई है.

हमीदिया अस्पताल के कोविड-19 वार्ड में भर्ती बाबू लोधी नाम का युवक रविवार रात में फरार हो गया है. हत्या के आरोपित बाबू को कोरोना संक्रमित होने के कारण रायसेन पुलिस हमीदिया अस्पताल लेकर आई थी.

आरोपी के फरार होने के बाद उसकी रिपोर्ट कोहेफिजा थाने में की गई है. पुलिस के अनुसार आरोपित की तलाश के लिए आसपास नाकेबंदी की गई है, आरोपित की निगरानी में लगे पुलिसकर्मियों ने बाबू लोधी के लापता होने की सूचना कोहेफिजा थाने को दी थी, मामला दर्ज होने के बाद पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई है. पुलिस को उम्मीद है कि फरार हुए कोरोना संक्रमित आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

बता दें इस समय शहर में लॉकडाउन लागू है और शहर के हर चौक चौराहे पर बैरिकेड्स लगाकर पुलिस वाहन चेकिंग कर रही है, हर आने जाने वाले व्यक्ति से बाहर निकलने का कारण भी पूछा जा रहा है.

इसके बावजूद भी हत्या के आरोपी का इस तरह से फरार हो जाना पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान लगाता है. सबसे बड़ी बात यह है कि जो आरोपी हमीदिया अस्पताल से फरार हुआ है वह स्वयं कोरोना संक्रमित है और यदि फरारी के दौरान वह अन्य लोगों के संपर्क में आता है तो निश्चित रूप से संक्रमण और ज्यादा फैलने की आशंका बन सकती है.

गौरतलब है कि इससे पहले भी हमीदिया अस्पताल में एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया था. हालांकि पुलिस द्वारा बाद में उसे रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया था. यह आरोपी नाबालिग के साथ दुष्कर्म किए जाने के बाद जेल की सजा जिला टीकमगढ़ में काट रहा था. जिसे भोपाल सेंट्रल जेल में स्थानांतरित किया गया था.

सेंट्रल जेल में उसकी तबीयत खराब होने के बाद उसे हमीदिया अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट किया गया था, लेकिन पुलिस की लापरवाही के चलते वह शौचालय की खिड़की तोड़कर फरार हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details