मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह का बड़ा बयान, किसान ऋण मुक्ति योजना में हुई हैं गड़बड़ियां

प्रदेश सरकार की जय किसान ऋण योजना में लगातार गड़बड़ी की शिकायत सामने आने पर सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह का बयान सामने आया है. गोविंद सिंह का कहना है कि बड़े पैमाने पर किसान ऋण मुक्ति योजना में गड़बड़ी हुई है. उनका कहना है कि कई जगह ऐसी है, जहां ऋण नहीं लिए जाने के बावजूद भी बैंक लिस्ट में ऋण माफी के नाम आए हैं.

By

Published : Feb 28, 2019, 2:57 PM IST

आरोप

भोपाल। प्रदेश सरकार की जय किसान ऋण योजना में लगातार गड़बड़ी की शिकायत सामने आने पर सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह का बयान सामने आया है. गोविंद सिंह का कहना है कि बड़े पैमाने पर किसान ऋण मुक्ति योजना में गड़बड़ी हुई है. उनका कहना है कि कई जगह ऐसी है, जहां ऋण नहीं लिए जाने के बावजूद भी बैंक लिस्ट में ऋण माफी के नाम आए हैं.

इसके साथ ही गोविंद सिंह ने ये भी बताया कि ऐसी भी शिकायतें मिली है. जहां किसानों के अंगूठे लगवाकर ऋण लिया जा रहा है और ब्याज पर पैसे चलाया जा रहे है. वहीं मंत्री गोविंद सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि 2007 में बीजेपी सरकार में किसान ऋण मुक्ति हुई थी. तब भी फर्जी तरीके से बीजेपी नेताओं ने जिला केंद्रीय बैंकों में अधिकारियों से साठ-गांठ कर करीब 200 करोड़ का घोटाला किया था.

govind singh
कांग्रेस सरकार के आने के बाद में आ रही गड़बड़ियों पर उन्होंने कहा कि अभी फिर से गड़बड़ी की शिकायत मिली है. पूरे मामले की प्रदेशभर से स्थिति आने के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. नियमों में संशोधन करना पड़े तो भी करेंगे ताकि गड़बड़ी रोकी जाये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details