मध्य प्रदेश

madhya pradesh

'आइटम' को प्रतिबंधित करने के लिए कांग्रेस ने CM शिवराज सिंह को लिखा पत्र

By

Published : Oct 20, 2020, 4:40 PM IST

Updated : Oct 20, 2020, 4:59 PM IST

कमलनाथ के विवादित बयान के बाद आइटम शब्द पर सियासी बखेड़ा खड़ा हो गया है. कांग्रेस ने इस शब्द को शासकीय कार्यों में प्रतिबंधित करने की मांग की है. इसके लिए कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को चिट्ठी लिखी है. पढ़िए पूरी खबर...

Kamal Nath-Shivraj
कमलनाथ-शिवराज

भोपाल। उपचुनाव से पहले सूबे की सियासत में आइटम शब्द की एंट्री के बाद सियासी दलों के बीच बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है. कमलनाथ के इमरती देवी पर दिए गए विवादित बयान पर एक तरफ जहां सीएम शिवराज सिंह मांगने की मांग पर अड़े हैं तो दूसरी तरफ प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को चिट्ठी लिखकर आइटम शब्द को प्रतिबंधित करने की मांग की है.

कांग्रेस ने सीएम को लिखा पत्र

भूपेंद्र गुप्ता ने चिट्ठी लिखकर कहा है कि जिस तरह से आइटम शब्द को आप गाली के रूप में प्रचारित कर रहे हैं, ये शब्द असंसदीय और आपत्तिजनक है, तो आपको शासकीय कार्यों में आइटम शब्द का उपयोग बंद करना चाहिए. कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री को चिट्ठी लिखकर भाषा विज्ञान विभाग द्वारा इसे विलोपित कराना चाहिए.

लेटर

पढ़ें:'आइटम पॉलिटिक्स' पर राहुल v/s कमलनाथ, एक खफा तो दूसरे ने कहा- नहीं मांगूंगा माफी

सीएम शिवराज सिंह को लिखे पत्र में भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि पिछले दिनों शिवराज और उनकी पार्टी ने पूरे प्रदेश में तंबू लगाकर आइटम शब्द को अपमानजनक एवं असंसदीय मानकर जनता का करोड़ों रुपए और मानव श्रम का व्यय किया है. पूरे प्रदेश को उन्होंने समझाया है कि यह शब्द गाली है. साथ ही उन्होंने कई संवैधानिक मंचों पर से गाली के रूप में प्रचारित कर कार्रवाई करने की शिकायत भी की है, क्योंकि वे सरकार में हैं.

पढ़ें:Etv Bharat Exclusive : कमलनाथ पर सीएम शिवराज का बड़ा हमला, कहा- ये बेशर्मी की पराकाष्ठा. इमरती देवी चाहे जो करें उनकी मर्जी!

भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि फिलहाल सीएम शिवराज इतने उत्तेजक और ठोस विचारों के लिए अपनी सरकार का टेंपरेरी ही सही, लेकिन नेतृत्व कर रहे हैं. उन्होंने आगे लिखा है कि मेरा सीएम से आग्रह है आइटम शब्द गाली और सम्मानजनक है. इसलिए शासकीय कार्यों में इस शब्द के प्रयोग को प्रतिबंधित करने के निर्देश प्रसारित करें.

Last Updated : Oct 20, 2020, 4:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details