मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने CM शिवराज को लिखा पत्र, टैक्सी सेवाएं शुरू करने की मांग

कांग्रेस प्रवक्ता विक्की खोंगल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर प्रदेश में फिर से टैक्सी सेवाएं शुरू करने की मांग की है. विक्की खोंगल का कहना है कि टैक्सी चलाकर जीवन यापन करने वाले ड्राइवर रोजी रोटी के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

By

Published : May 30, 2020, 3:59 PM IST

Letter to the CM of Congress
कांग्रेस का CM को पत्र

भोपाल। कोरोना वायरस को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन में टैक्सी सेवा पूरी तरह से बंद होने के कारण टैक्सी ड्राइवर के सामने घर चलाने का संकट आ गया है. कोई सरकारी मदद नहीं मिलने और टैक्सी सेवा शुरू नहीं किए जाने से टैक्सी चलाकर जीवन यापन करने वाले ड्राइवर रोजी रोटी के लिए परेशान होना पड़ रहा है. जिसको लेकर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को चिट्ठी लिखकर भोपाल, इंदौर ,ग्वालियर और जबलपुर में ड्राइवर और यात्रियों के बीच पारदर्शी प्लास्टिक एवं मास्क और सैनिटाइजर को अनिवार्य कर ऑटो और टैक्सी सुविधा को दोबारा शुरू करने की मांग की है.

टैक्सी सेवाएं शुरू करने की मांग

मप्र कांग्रेस प्रवक्ता विक्की खोंगल ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर कहा है कि संपूर्ण देश के साथ मध्यप्रदेश में भी हम सभी विगत 2 माह से लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं. इस दौरान सार्वजनिक परिवहन के सभी माध्यम बंद हैं. ऐसे में ऑटो और टैक्सी संचालन करके अपनी आजीविका कमाने वाले ड्राइवरों उनके परिवार आर्थिक रूप से परेशानियों का सामना कर रहे हैं. उन्होनें केरल का उदाहरण देते हुए कहा कि केरल में कुछ युवा टैक्सी संचालकों ने ड्राइवर और यात्रियों के बीच पारदर्शी प्लास्टिक का उपयोग करके टैक्सी सेवाओं को कोविड-19 से बचाव के लिए सकारात्मक पहल की है. सुरक्षित सार्वजनिक परिवहन की दिशा में कदम उठाए हैं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से आग्रह किया है कि मध्यप्रदेश में भी चारों प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर जबलपुर और ग्वालियर में ड्राइवर और यात्रियों के बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मानकों के अनुरूप उपयुक्त पारदर्शी प्लास्टिक झिल्ली, मास्क और सैनिटाइजर को अनिवार्य करके ऑटो रिक्शा और टैक्सी सेवाओं को फिर से शुरु करने की कृपा करें. जिससे प्रदेश की जनता को सुरक्षित स्थानीय परिवहन सेवाएं मिल सकें और ऑटो एवं टैक्सी संचालकों की आजीविका फिर से चल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details