मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एआईसीसी के निर्देश पर जारी रहेगा सदस्यता अभियान, कांग्रेस के संगठन चुनाव गर्मी में होने के आसार

कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव फिलहाल टलते हुए नजर आ रहे हैं, क्योंकि हाल ही में एआईसीसी ने मध्यप्रदेश संगठन को निर्देश जारी किए हैं कि आगामी आदेश तक सदस्यता अभियान जारी रखा जाए.

By

Published : Nov 16, 2019, 11:20 PM IST

कांग्रेस उपाध्यक्ष प्रकाश जैन

भोपाल। कांग्रेस के संगठनात्मक चुनाव फिलहाल टलते हुए नजर आ रहे हैं, क्योंकि हाल ही में एआईसीसी ने मध्यप्रदेश संगठन को निर्देश जारी किए हैं कि आगामी आदेश तक सदस्यता अभियान जारी रखा जाए. हालांकि पहले भी संगठन चुनाव की तारीखें या कार्यक्रम तय नहीं हुआ था, लेकिन ऐसा माना जा रहा था कि महाराष्ट्र और हरियाणा चुनाव के बाद संगठन चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ करेगा.

कांग्रेस के संगठन चुनाव गर्मी में होने के आसार
कांग्रेस में चुनाव प्राधिकरण की नियुक्ति के बाद संगठन की चुनाव प्रक्रिया शुरू होती है, जिसमें ब्लॉक अध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक का चुनाव होता है. कांग्रेस सूत्रों की माने तो अब संगठन चुनाव अगले साल गर्मी में होने के आसार हैं. फिलहाल एआईसीसी के निर्देश के बाद कांग्रेस ने सदस्यता अभियान जारी कर दी है. इस साल हर बूथ पर कम से कम 50 सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा गया है.मध्यप्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष प्रकाश जैन ने बताया कि सदस्यता अभियान जब हो जाता है तो उसके बाद संगठन चुनाव की प्रक्रिया शुरू होती है. सदस्यता अभियान के बाद अखिल भारतीय स्तर पर एक चुनाव प्राधिकरण की नियुक्ति होती है. जिसमें बूथ कमेटी का अध्यक्ष से लेकर भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्यों का चुनाव होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details