मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सत्ता के लालच में 22 विधायकों पर करोड़ों खर्च और मजदूरों से पैसे वसूल रही बीजेपी - कांग्रेस

नासिक से भोपाल में ट्रेन से लाए गए मजदूरों से किराया लेने के मामले में कांग्रेस ने बीजेपी पर जुबानी हमला किया है और पैसे लेने की घटना की निंदा की है.

By

Published : May 3, 2020, 9:51 AM IST

Case of taking rent from laborers
मजदूरों से किराया लेने का मामला

भोपाल|ट्रेन के माध्यम से नासिक से भोपाल लाए गए मजदूरों से घर वापसी के लिए किराए वसूले जाने का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है, जहां एक तरफ पूर्व सीएम कमलनाथ ने इस घटना की निंदा की है और सरकार से मांग की है कि वे किसी भी प्रकार का किराया वसूल ना करें. वहीं कांग्रेस इस मामले पर सरकार पर हमलावर हो गई है और सरकार को गरीब और मजदूर विरोधी तक बता दिया है.

कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि बीजेपी ने सत्ता के लालच में 22 विधायकों पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए, लेकिन मजदूरों से उनके घर वापसी के पैसे वसूले जा रहे हैं जो बेहद निंदनीय है, आज यह बीजेपी का चेहरा जनता के सामने आ गया है.

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अजय सिंह यादव का कहना है कि बीजेपी की सोच हमेशा ही गरीब और मजदूरों के विरोध में रही है और उसी प्रकार का प्रमाण भोपाल में भी देखने को मिला है. जब करीब डेढ़ महीने से मजदूर रोजी रोटी के लिए परेशान है, अपना रोजगार खो चुके हैं और दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं, हर मजदूर अपने घर जाना चाहता है और इसी के चलते तरह तरह की परेशानियां उठा रहा है.

उनका कहना है कि 'लॉकडाउन की वजह से फंसे हुए कुछ मजदूर भाई नासिक से भोपाल ट्रेन के माध्यम से पहुंचाए गए थे लेकिन ऐसे भूखे प्यासे, बेसहारा मजदूरों से 315 रुपए का किराया वसूला जाना इससे निंदनीय और कोई बात नहीं हो सकती है. प्रदेश की जनता के सामने एक बार फिर से बीजेपी का गरीब विरोधी चेहरा सामने आ गया है और जनता कभी भी बीजेपी को इस तरह की परत के लिए माफ नहीं करेगी.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details