मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Apr 6, 2020, 9:48 AM IST

Updated : Apr 6, 2020, 12:11 PM IST

ETV Bharat / state

सीएम खुद को करें क्वॉरेंटाइन और तुरंत करें मंत्रिमंडल का गठन- कांग्रेस

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद कांग्रेस ने CM शिवराज को सलाह दी है. कांग्रेस ने कहा है कि शिवराज को 14 दिनों के क्वॉरेंटाइन पर जाना चाहिए और जल्द से जल्द से मंत्रिमंडल का गठन करना चाहिए.

congress advice to cm shivraj for home quarantine
कांग्रेस ने दी CM शिवराज को नसीहत

भोपाल।मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, जिस वजह से रोजाना मरीजों की संख्या में तेजी के साथ इजाफा हुआ है. यहां तक कि कोरोना के खिलाफ जंग में जुटा स्वास्थ्य महकमा भी अब संक्रमित होने लगा है. हेल्थ कॉरपोरेशन के MD और आयुष्मान योजना के CEO जे विजय कुमार कि पहले ही पॉजिटिव रिपोर्ट सामने आ चुकी है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव और सीनियर IAS अधिकारी पल्लवी जैन गोविल की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. इसके अलावा एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ वीणा सिन्हा भी संक्रमित पाई गई हैं. ऐसी स्थिति में अब मंत्रालय में भी हड़कंप मचा हुआ है क्योंकि स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव पल्लवी जैन गोविल 2 अप्रैल तक मंत्रालय में सक्रिय थीं. जिसके बाद कांग्रेस ने CM शिवराज को होम क्वॉरेंटाइन की सलाह दी है.

कांग्रेस ने दी CM शिवराज को नसीहत

2 अप्रैल की बैठक में हुई थी शामिल

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव के मंत्रालय में सक्रिय होने की स्थिति में कई लोग उनके संपर्क में आए थे, यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 2 अप्रैल को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान ही वे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और समस्त वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मौजूद थी. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान पल्लवी जैन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से 1 सीट छोड़कर ही बैठी हुई थी. हालांकि पल्लवी जैन के पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री ने एहतियात बरतना शुरू कर दिया है, लेकिन अब कांग्रेस ने इस मामले को काफी गंभीर बताते हुए शिवराज सिंह चौहान को 14 दिनों तक घर पर क्वॉरेंटाइन करने की सलाह दी है. इसके अलावा कांग्रेस ने मांग की है कि इन दिनों कि मुख्यमंत्री का दायित्व किसी और व्यक्ति को सौंपा जाए.

ये भी पढ़ें-IAS पल्लवी जैन से CM शिवराज ने की बात, कोरोना से लड़ने बढ़ाया होसला

तुरंत करें क्वॉरेंटाइन और मंत्रिमंडल का गठन

कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तुरंत 14 दिन के लिये ख़ुद क्वॉरेंटाइन हो जाना चाहिए और प्रदेश की जवाबदारी किसी और को तुरंत सौंप देना चाहिए. जिस तरह से भोपाल में स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों की कोरोना संबंधी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, यह चिंता का विषय है क्योंकि उन अधिकारियों ने CM के साथ कई बैठकों में हिस्सा लिया है. उस हिसाब से WHO की गाइडलाइन और प्रोटोकाल का पालन करते हुए शिवराज सिंह चौहान को तत्काल क्वॉरेंटाइन होने का निर्णय लेना चाहिए. वे वर्तमान में प्रदेश की 7.5 करोड़ जनता के मुखिया हैं. उनके स्वास्थ्य की सभी को चिंता है. उन्हें इस दौरान अपना मंत्रीमंडल भी शीघ्र गठित कर लेना चाहिए.

कांग्रेस मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि जिस तरह की विषम परिस्थितियां मध्यप्रदेश में चल रही हैं, इसे देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को तुरंत निर्णय लेते हुए प्रदेश को तुरंत एक स्वास्थ्य मंत्री, गृह मंत्री और खाद्य मंत्री देना चाहिए. जिससे जो व्यवस्थाएं लगातार बिगड़ती जा रही हैं, उन्हें सुधारा जा सके और लोगों को सही ढंग से राहत पहुंचाई जा सके. ऐसा करने से तेजी से काम किया जा सकेगा और लोगों तक भी जरूरत की चीजें पहुंचाई जा सकेंगी.

Last Updated : Apr 6, 2020, 12:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details