मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सरपंच और सचिव पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, जनपद पंचायत CEO ने दिए जांच के आदेश

भोपाल जिले की ग्राम पंचायत खंडारिया के सरपंच और सचिव पर लाखों रुपए के गबन का आरोप लगा है. मामला सामने आने के बाद जनपद पंचायत सीईओ ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है. जो सरपंच और सचिव पर लग रहे तमाम आरोपों की जांच करेंगी.

By

Published : Aug 21, 2020, 6:27 AM IST

letter for investigation
letter for investigation

भोपाल। जनपद पंचायत बैरसिया की ग्राम पंचायत खंडारिया के सरपंच और सचिव पर लाखों रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप लगा है, बैरसिया जनपद पंचायत सीईओ उपेंद्र सिंह सेंगर ने पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित की है. जो ग्राम पंचायत खंडारिया के निर्माण कार्य की जांच करेगी और उसकी रिपोर्ट जनपद सीईओ को सौंपेगी. इस कमेटी में सहायक यंत्री अनिल शर्मा, उपयंत्री मोहित लखोटिया और उपयंत्री जितेंद्र भार्गव शामिल हैं.

जांच के लिए पत्र

ग्राम पंचायत खंडारिया के आधा दर्जन से ज्यादा ग्रामीणों ने बैरसिया एसडीएम और जनपद पंचायत सीईओ से भ्रष्टाचार की शिकायत की थी. ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत में हुए लगभग दो दर्जन कार्यों में गड़बड़ी, अनियमितता और सरपंच द्वारा स्वयं के उपयोग हेतु शासकीय योजना का लाभ लेने की शिकायत दर्ज करवाई है. जिसके बाद जनपद पंचायत सीईओ उपेंद्र सिंह सेंगर ने तीन सदस्यीय कमेटी गठित की, जो ग्रामीणों की शिकायत की जांच करेगी और उसकी रिपोर्ट जनपद सीईओ को देगी.

गौरतलब है कि, यह पहला मामला नहीं है. जब किसी पंचायत में इतने बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और गड़बड़ी के शिकायत मिली हों, इससे पहले भी कई पंचायतों की शिकायत की गई है. कुछ तो जांच में सही पाई गई, लेकिन तमाम शिकायतें आपसी रंजिश निकालने के मकसद से पाई गई. जो शिकायत सही पाई गई उन पर कार्रवाई भी की जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details