मध्य प्रदेश

madhya pradesh

साढ़े 3 साल बाद CM ने हटाया अर्जुन सिंह की प्रतिमा से पर्दा, शिवराज का वेलकम करना भूले कांग्रेस नेता

By

Published : Mar 7, 2023, 7:33 PM IST

Updated : Mar 7, 2023, 7:41 PM IST

मध्यप्रदेश में पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा का सीएम शिवराज ने अनावरण किया. साढ़े तीन साल बाद अर्जुन सिंह की प्रतिमा से पर्दा हटा है. इस दौरान कार्यक्रम में सीएम शिवराज का कांग्रेस नेता स्वागत करना भूल गए.

statue of former cm Arjun Singh
पूर्व सीएम अर्जुन सिंह की प्रतिमा

भोपाल। करीब साढ़े तीन साल के इंतजार के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया. कार्यक्रम में पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित तमाम कांग्रेस नेता मौजूद रहे. बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का कांग्रेस नेता वेलकम करना ही भूल गए. सीएम जहां गाड़ी से उतरे वहां कोई कांग्रेस नेता नहीं पहुंचा. बाद में अंदर पहुंचे और कांग्रेस नेता अजय सिंह, उनकी बहन बीना सिंह की मौजूदगी में प्रतिमा का अनावरण किया. हालांकि कार्यक्रम के बाद कांग्रेस नेता उन्हें बाहर तक छोड़ने पहुंचे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने बताया कि कैसे एक बार मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह अचानक बीजेपी द्वारा किए गए कार्यक्रम में पहुंच गए थे. सीएम ने कहा कि वैसे आजकल ऐसे मंचों पर जाना बहुत साहस का काम है.

सभा को संबोधित करते दिग्विजय सिंह

कैसे बीजेपी के कार्यक्रम में पहुंचे थे अर्जुन सिंह:सीएम शिवराज ने कहा कि अर्जुन सिंह किसी दल या संस्था के कारण नेता नहीं बने. वह अपने व्यक्तित्व के कारण नेता बने थे. वह जिस दल और संस्था में रहे उसे प्रासंगिक बना दिया. पद पर रहते अर्जुन सिंह ने कई ऐसे फैसले किए, जिससे लोगों की दिशा बदल गई. 1985 में वे मुख्यमंत्री बने, लेकिन दूसरे दिन ही उन्हें पंजाब का राज्यपाल बना दिया. राज्यपाल रहते उन्होंने जो लोंगेवाला समझौता किया, वह पंजाब के लिए ऐतिहासिक बन गया. उस दौर में प्रदेश में सक्रिय डकैतों को उन्होंने हथियार डालने पर मजबूर कर दिया. सीएम ने बताया कि एक बार भोपाल के रवीन्द्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर बीजेपी द्वारा दीनदयाल उपाध्याय को लेकर कार्यक्रम किया जा रहा था. अचानक मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह वहां पहुंच गए. उन्होंने कहा कि मैं विचारधारा को अक्षुण्ण रखते हुए यहां आया हूं, वैसे आजकल ऐसे मंचों पर जाना बहुत साहस का काम है.

राजनीति से जुड़ी कुछ और खबरें यहां पढ़ें

'प्रदेश नहीं देश के नेता थे अर्जुन सिंह', प्रतिमा अनावरण पर बोले अजय सिंह

ब्राम्हणों पर टिप्पणी करने वाले प्रीतम लोधी की BJP में वापसी पर CM की मुहर! दिया ये बयान

Ratlam Women Bodybuilding : बजरगंबली के अपमान से कमलनाथ दुखी, कांग्रेसियों को सुंदर कांड पाठ करने का निर्देश

अजय सिंह बोले समय बहुत लगा: कार्यक्रम में दिग्विजय सिंह ने कहा कि आज मैं जो कुछ हूं, वह अर्जुन सिंह की वजह से हूं. मेरे राजनीतिक जीवन की शुरूआत उन्हीं के चरणों में हुई और उन्होंने हर कदम पर मुझे आगे बढ़ाया. यहां तक कि अपने मंत्रिमंडल में मुझे कृषि विभाग देते हुए उन्होंने कहा कि मेरे पोर्टफोलियो में सबसे पहले कृषि मंत्री था, इसलिए तुम्हें यह विभाग दिया है. कार्यक्रम में अजय सिंह ने कहा कि मूर्ति के अनावरण को लेकर साढ़े तीन साल का वक्त लग गया, लेकिन उन्होंने कार्यक्रम के अनावरण के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया. गौरतलब है कि अर्जुन सिंह की प्रतिमा के अनावरण में करीबन साढ़े तीन साल का समय लग गया. इसको लेकर पूर्व में मामला कोर्ट तक में पहुंच चुका है.

Last Updated : Mar 7, 2023, 7:41 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details