मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्रदेश से गायब होने वाले बच्चों के मामले में CM शिवराज ने बुलाई अहम बैठक

By

Published : Jan 11, 2021, 7:30 PM IST

प्रदेश से गायब होने वाले बच्चों के मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक अहम बैठक बुलाई है, इस बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित पुलिस विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

CM Shivraj
सीएम शिवराज

भोपाल। मध्यप्रदेश में बच्चों और खासकर नाबालिग बच्चियों के गायब होने के मामले देश में सबसे ज्यादा सामने आते हैं. पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने खुद जानकारी दी थी कि मध्य प्रदेश से करीब तीन हजार बच्चे गायब है. इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने आज एक अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के अलावा पुलिस विभाग और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

सीएम शिवराज सिंह ने बुलाई अहम बैठक

मुख्यमंत्री ने बुलाई है विशेष बैठक

दरअसल यह मामला मानव तस्करी से जुड़ा हुआ माना जा रहा है. मध्य प्रदेश में पिछले एक साल में करीब तीन हजार बालक-बालिकाओं के गायब होने की बात सामने आई है. यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने स्वयं दी थी. खास बात यह है कि इन मामलों में बेटे तो बरामद हो गए हैं,लेकिन बेटियों की बरामदगी बहुत कम हो पाई है. इस स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने विशेष बैठक बुलाई है और एक पूरी कार्ययोजना तैयार कर गायब हुए बच्चे और बच्चियों को बरामद करने का काम किया जाएगा.

'जितनी घटनाएं हुई उससे ज्यादा बेटियां हमने बरामद की'

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि 'इस मामले में सरकार ने स्वयं संज्ञान लिया है. आज मुख्यमंत्री और मैं दोनों सभी अधिकारियों के साथ बैठक करने वाले हैं. उसके बाद बैठक में जो निकल कर सामने आएगा फिर मिंटो हॉल में चर्चा करके इस विषय को आगे बढ़ाने वाले हैं, लेकिन यह बात ध्यान रहे कि यह लंबे समय से चलने वाला कृत्य था. पिछले 10 महीने से शिवराज सरकार जब से आई है, तब से जितनी घटनाएं घटी हैं, उससे ज्यादा बेटियां हमने बरामद भी की गई हैं. हम पूरी तीव्र गति और द्रुत गति से काम कर रहे हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details