मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमण रोकने में जुटे स्वास्थ्यकर्मियों को 10 हजार सेवा राशि देगी सरकारः CM

कोरोना से जंग में जुटे योद्धाओं के लिए सीएम शिवराज ने सम्मान देने का एलान किया है. सीएम ने कहा कि इन डॉक्टर्स को दस हजार रुपए प्रति माह सेवा राशि के रुप में दी जाएगी.

By

Published : Apr 18, 2020, 9:27 AM IST

Updated : Apr 18, 2020, 10:00 AM IST

file photot
फाइल फोटो

भोपाल। प्रदेश में चल रही कोविड-19 संक्रमण की विषम परिस्थितियों के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग व दूसरे विभागों के कर्मचारी पूरे जी-जान से लोगों की सेवा में लगे हैं, ऐसी स्थिति में कर्मचारियों का सेवा भाव समाज के लिए नजीर पेश कर रहा है क्योंकि इस सेवा कार्य से जुड़े कई लोग अब तक इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं, बावजूद इसके ये योद्धा लोगों की जान बचाने में जुटे हैं, जिसके चलते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन योद्धाओं को सम्मान देने के लिए एक बड़ा निर्णय लिया है.

शिवराज स्वास्थ्यकर्मियों को देंगे सेवा राशि

कोरोना वायरस से जंग में शामिल स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सरकार 10 हजार रुपए प्रति माह सेवा राशि के रूप में देगी, जबकि अन्य विभाग के भी ऐसे कर्मचारी जो कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हैं और संक्रमित होते हैं तो उन्हें भी ये सेवा राशि प्रदान की जाएगी. इसके अलावा उनका इलाज भी सरकार द्वारा करवाया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि ये सभी लोग जनता की सेवा में लगे हैं और सेवा का कोई मूल्य नहीं होता है.

सीएम ने कहा कि सरकार की ओर से इन सभी योद्धाओं को सेवा राशि देना चाहते हैं, इसीलिए ये निर्णय लिया गया है. प्रदेश में व्यापक सर्वे और टेस्टिंग के माध्यम से 405 संक्रमित क्षेत्रों की पहचानकर उन्हें पूर्ण रूप से सील किया गया है. इन संक्रमित क्षेत्रों में कुल 27 लाख 54 हजार व्यक्ति रह रहे हैं. जिनमें से 18 लाख 14 हजार व्यक्तियों का सर्वे कार्य पूर्ण कर लिया गया है.

इन सभी क्षेत्रों में व्यापक रूप से कोरोना टेस्टिंग की गई है, टेस्टिंग पर विशेष ध्यान सीएम शिवराज ने बताया कि हमने प्रदेश में कोरोना की टेस्टिंग पर विशेष ध्यान दिया है .अभी तक प्रदेश में 17 हजार 650 कोरोंना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 1307 पॉजिटिव पाए गए हैं. प्रभावित इलाकों में कांटेक्ट ट्रेसिंग एवं स्क्रीनिंग का कार्य गहनता से किया जा रहा है.

Last Updated : Apr 18, 2020, 10:00 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details