मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किये जाने पर कमलनाथ का बयान-जो काम बहुत पहले होना चाहिए था, वो अब हुआ

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि जो हुआ अच्छा हुआ. वहीं उन्होंने इस कदम को पहले उठाने की बात कही.

By

Published : May 2, 2019, 12:05 PM IST

सीएम कमलनाथ

भोपाल। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को संयुक्त राष्ट्र (UN) द्वारा वैश्विक आतंकी घोषित करने के मामले पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी. सीएम ने कहा कि जो आतंकी मसूद अजहर को बैन करना अच्छी बात है, लेकिन इससे क्या फर्क पड़ेगा ये वक्त ही बताएगा.


सीएम कमलनाथ ने कहा कि जो काम बहुत पहले हो जाना चाहिए था, वो अब हुआ है. लिहाजा उन्होंने सवाल खड़े करते हुए कहा है कि यह काम होना तो बहुत पहले चाहिए था, लेकिन अब चुनाव के वक्त हो रहा है, यह चुनावी बात है या फिर कुछ और मुझे पता नहीं.

सीएम कमलनाथ ने दिया बयान


वहीं बीजेपी के सहयोगी दल शिवसेना द्वारा भारत में प्रतिबंध की मांग के सवाल पर सीएम कमलनाथ ने कहा कि अपने देश की पहचान विभिन्नाताओं और एकता से है. उन्होंने कहा कि हमें बुर्का और इन चक्करों में नहीं पड़ना चाहिए. बता दें श्रीलंका में बुर्के पर बैन के बाद भारत में भी इस पर प्रतिबंध की मांग की है. शिवसेना की इस मांग को लेकर भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने भी सीधे तौर पर तो नहीं, लेकिन कई उदाहरण देते हुए इसका समर्थन किया है.


गौरतलब है कि भारत लंबे समय से मसूद पर प्रतिबंध की मांग कर रहा था, लेकिन चीन वीटो पावर का इस्तेमाल कर अड़ंगा लगा रहा था. बुधवार को संयुक्त राष्ट्र की 1267 समिति की बैठक में ये फैसला लिया गया है. जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन, अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन के संयुक्त प्रस्ताव पर अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details