मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 30, 2020, 10:11 AM IST

Updated : Jan 30, 2020, 10:36 AM IST

ETV Bharat / state

बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

आगर-मालवा विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक और देवास लोकसभा के पूर्व सांसद मनोहर ऊंटवाल का निधन हो गया है. मनोहर उंटवाल को पिछले दिनों ब्रेन हेमरेज के बाद दिल्ली के मेदंता हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. निधन की खबर लगने के बाद मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके निधन पर परिवार के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है.

manohar untwal passed away
बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन

भोपाल। विधानसभा चुनाव में सत्ता से बाहर हुई बीजेपी को एक और बड़ा झटका लगा है. आगर-मालवा विधानसभा सीट से विधायक और पूर्व मंत्री मनोहर ऊंटवाल का निधन हो गया है. उन्होंने दिल्ली के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली. ब्रेनहे मरेज के चलते उन्हें कुछ दिन पहले ही इलाज के लिए दिल्ली रेफर किया गया था.

बीजेपी विधायक मनोहर ऊंटवाल का निधन

मनोहर ऊंटवाल को ब्रेन हेमरेज के बाद इंदौर के अस्पताल में ले जाया गया था. यहां ब्रेन हेमरेज का ऑपरेशन होने के बाद उन्हें फेफड़ों में इंफेक्शन हो गया था. इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर गुड़गांव के मेदांता अस्पताल ले जाया गया, यहां वो वेंटिलेटर पर थे. बीती रात ज्यादा तबीयत खराब होने पर उनका निधन हो गया.

ये खबर लगते ही बीजेपी नेताओं में शोक की लहर दौड़ गई. मनोहर ऊंटवाल 2014 के लोकसभा चुनाव में देवास संसदीय सीट से सांसद चुने गए थे. शिवराज सिंह सरकार में मंत्री रह चुके महनोर ऊंटवाल बीजेपी के कद्दावर नेताओं में गिने जाते थे.

अब विधानसभा की दो सीटें खाली
इससे पहले जौरा से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा का निधन हुआ था और अब मनोहर ऊंटवाल का निधन हुआ है. इससे मध्यप्रदेश की दो विधानसभा सीट खाली हो गई है. अब इन दोनों सीटों पर विधासभा उपचुनाव होगा.

मनोहर ऊंटवाल का राजनीतिक जीवन

  • 19 जुलाई 1966 में धार के बदजवार में जन्म हुआ था
  • 1986 में एक काउंसलर के रूप में चुने गए
  • 1988, 2003, 2008, 2018 में विधायक चुने गए
  • 2005 में एससी आयोग के सदस्य चुने गए
  • 2014 में देवास लोकसभा क्षेत्र से सांसद बने
  • वर्तमान में आगर विधानसभा से विधायक थे
  • आगर-मालवा में बीजेपी का कद्दावर चेहरा रहे
  • शिवराज सरकार में मंत्री भी रहे मनोहर ऊंटवाल
Last Updated : Jan 30, 2020, 10:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details