मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस के गले की फांस बना वचन पत्र, बीजेपी बोली- युवाओं को ठग रही सरकार

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार का छह महीने से भी अधिक का कार्यकाल बीत चुका है और कांग्रेस अपना वचन-पत्र अब भी उसके गले की फांस बना हुआ है.

By

Published : Aug 4, 2019, 3:31 PM IST

बेरोजगारी भत्ते को लेकर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने 6 महीने से अधिक समय बीत चुका है, लेकिन कांग्रेस के लिए उसका वचन-पत्र अब तक गले की फांस बना है. कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के समय प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था. जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है. इसको लेकर प्रदेश के युवाओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन भी किया था. अब विपक्ष में बैठी बीजेपी इस मुद्दे के सहारे मुख्यमंत्री कमलनाथ को घेरने के लिए एक कदम और आगे बढ़ गयी है.

बेरोजगारी भत्ते को लेकर कांग्रेस-भाजपा आमने-सामने

बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल का कहना है कि विधानसभा चुनाव के पहले जितने भी वचन कांग्रेस ने जनता को दिये थे, उनको भंग करने का काम सरकार में आने के बाद अपनी पुरानी परंपरा के तहत किया जा रहा है. कमलनाथ सरकार, बेरोजगार युवाओं को ठगने का काम, धोखा देने का काम कर रही है. कांग्रेस ने प्रदेश के युवाओं से वादा किया था कि वह सरकार आने पर हर महीने बेरोजगारों को भत्ता देंगे, सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने युवाओं को सिर्फ ठेंगा दिखाया है.

रजनीश ने बताया कि ये 2019 का युवा है. कांग्रेस को कहीं का नहीं छोड़ने वाला है. 2019 में इसी युवा ने कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में पटखनी देकर बीजेपी को ऐतिहासिक जीत दिलाई है. अब वही युवा कांग्रेस को आने वाले समय में करारा जवाब देगा. वहीं रजनीश के सवालों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी अपने वचन-पत्र के सभी वचन पूरे करने की दिशा में काम कर रही है. युवाओं को रोजगार या फिर बेरोजगारी भत्ता देना हमारा मुख्य वचन है. जो हम निश्चित ही पूरा करेंगे. इस दिशा में युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन भी कराए जा रहे हैं.

उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी प्रदेश की वित्तीय स्थिति खराब करके गई है, ये बात किसी से छिपी नहीं है. उसके बाद भी कांग्रेस वित्तीय प्रबंधन कर रही है और जल्द ही बेरोजगारों को भत्ता देना शुरु कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details