मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

28 सितंबर की सभी बड़ी खबरें, आपको यहां देश-प्रदेश की सभी बड़ी खबरें मिलेंगी.

By

Published : Sep 28, 2020, 6:37 AM IST

All big news of 28 September
आज की बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज डेनमार्क के पीएम से करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिकसेन के साथ डिजिटल शिखर सम्मेलन के दौरान दोनों देशों के द्विपक्षीय संबंधों पर वार्ता करेंगे.

पीएम मोदी आज डेनमार्क के पीएम से करेंगे चर्चा

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अमित शाह की हो सकती है मुलाकात

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला, गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से आज मुलाकात कर सकते हैं. मुलाकात के दौरान कई अहम मुद्दों पर बातचीत हो सकती है. इसके साथ ही किसानों का मुद्दा भी चर्चा में शामिल हो सकता है. इसके साथ ही गठबंधन सरकार के कामकाज और भविष्य के रोडमैप के साथ ही कृषि बिल समेत किसानों के मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है.

दुष्यंत चौटाला और गृहमंत्री अमित शाह हो सकती है मुलाकात

सीएम शिवराज सिंह कोरोना योद्धाओं का करेंगे सम्मान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मिंटो हॉल में सुबह 11 बजे प्रदेश के चिकित्सा क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं का सम्मान करेंगे. सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा कोविड-19 महामारी में योगदान देने वाले चिकित्सा क्षेत्र के कोरोना योद्धाओं से संवाद करेंगे. इस दौरान मुख्यमंत्री द्वारा कोविड-19 महामारी काल में योगदान देने वाले सभी चिकित्सकों एवं स्वास्थ्यकर्मियों को सेवा सम्मान एवं प्रशस्ति प्रमाण-पत्र दिए जाएंगे.

सीएम शिवराज सिंह आज कोरोना योद्धाओं का करेंगे सम्मान

कर्नाटक में आज बंद का आह्वान

कर्नाटक में अलग-अलग किसान संगठनों ने कृषि उत्पाद बाजार समिति और भूमि सुधार कानून में बीएस येदियुरप्पा सरकार द्वारा संशोधन किए जाने पर विरोध जताने के लिए आज प्रदेश में बंद का आह्वान किया है.

कर्नाटक में आज बंद का आह्वान

आज से खुलेंगे 9वीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल

बिहार सरकार ने नौवीं से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों को शिक्षकों से मार्गदर्शन लेने के लिए आज से सरकारी और निजी दोनों स्कूलों को दोबारा खोलने का फैसला किया है. हालांकि आदेश में विद्यार्थियों को कक्षाओं में भाग लेना अनिवार्य नहीं किया गया है. छात्रों को केवल लिखित रूप में अपने माता-पिता अभिभावकों द्वारा दी गई सहमति पर ही कक्षाओं में भाग लेने की अनुमति होगी.

आज से खुलेगी 9वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल

रायपुर में आज से खत्म हो सकता है लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में आज से लॉकडाउन खत्म किया जा सकता है. इसके संकेत प्रशासनिक अफसरों ने रविवार को दिए हैं. आज सुबह रायपुर में जिले के प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे एक बैठक लेंगे. इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन और पुलिस के आला अफसर मौजूद रहेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद रायपुर अनलॉक की घोषणा हो सकती है.

रायपुर में आज से खत्म हो सकता है लॉकडाउन

विश्व रेबीज दिवस आज

आज विश्व रेबीज दिवस है. रेबीज की रोकथाम के बारे में जागरुकता बढ़ाने के लिए प्रतिवर्ष 28 सितंबर को रेबीज दिवस मनाया जाता है. इसका उद्देश्य रेबीज बीमारी और इसकी रोकथाम के बारे जागरूकता फैलाना है. कुत्ते से ही नहीं अन्य जानवरों के काटने से भी रेबीज होने का खतरा होता है. इस रोग के शिकार हुए व्यक्ति को पानी से डर लगता है.

विश्व रेबीज दिवस आज

कोरोना से अब तक संक्रमित मरीज

देश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या करीब 60 लाख 71 हजार के करीब हो गई है, इनमें 50 लाख 12 हजार 532 लोग ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. 95 हजार 163 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 27 दिन के आंकड़ों पर नजर डालें तो इस बीच, देश में 23 लाख लोग संक्रमित पाए गए हैं. अच्छी बात ये है कि सितंबर के महीने में 21 लाख से ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. आज भी संक्रमण के आंकड़ों पर नजर रहेगी.

कोरोना से अब तक संक्रमित मरीज

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच होगा IPL का 10वां मुकाबला

आईपीएल 2020 का 10वां मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच आज शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. बैंगलोर को उसके पिछले मैच में हार झेलनी पड़ी थी जबकि मुंबई ने अपना पिछला मैच जीता है. लेकिन इस सीजन में दोनों ही टीमों को एक-एक जीत और एक-एक हार मिली है.

IPL का 10वां मुकाबला आज

MP में आज से मानसून की विदाई

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आज से दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई मध्यप्रदेश में शुरू हो जाएगी. अक्टूबर के पहले सप्ताह में प्रदेश के कुछ जिलों से मानसून विदा हो जाएगा. वर्तमान में 6 जिलों में सामान्य से कम बारिश हुई है. प्रदेश में शनिवार को उज्जैन, इंदौर, जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं.

MP में आज से मानसून की विदाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details