मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

Bhopal News: बुजुर्ग महिलाओं को नकली नोटों की गड्डी दिखाकर ठगने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, सलाखों के पीछे पहुंचे

भोपाल के हनुमानगंज थाना क्षेत्र में दो बुजुर्ग महिलाओं को नकली नोटों की गड्डी दिखाकर ठगी करने के 2 मामले सुलझाने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

By

Published : Mar 28, 2023, 10:37 AM IST

Bhopal News
4 ठग गिरफ्तार

भोपाल। राजधानी के हनुमानगंज थाना क्षेत्र में बीते दिनों ठगी की दो घटनाएं सामने आई थीं. इन दोनों मामलों में दो बुजुर्ग महिलाओं से धोखाधड़ी कर रुपए और जेवरात हड़पने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी नकली नोटों की गड्डी दिखाकर बुजुर्ग महिलाओं को अपने जाल में फंसा लेते थे और उनसे आभूषण उतरवा लेते थे.

सीसीटीवी फुटेज से मिले सुराग:दोनों मामलों में ठगी का तरीका देखते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज और तकनीकी विश्लेषण के आधार पर जांच शुरू की. तहकीकात पूरी कर भोपाल से नर्मदापुरम जाने वाले रोड पर टोल टैक्स के पास से 4 आरोपियों को दबोच लिया गया. इनमें से दो आरोपी दिल्ली के हैं जबकि एक भोपाल के गांधीनगर थाना क्षेत्र का है. एक अन्य आरोपी नाबालिग बताया गया है. पुलिस पकड़े गए चारों आरोपियों पर मामला दर्ज कर पूछताछ कर रही है.

धोखाधड़ी से जुड़ी खबरें...

दिल्ली जाकर होगी जब्ती: थाना प्रभारी महेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि बुजुर्ग महिलाओं से धोखाधड़ी के मामलों में पुलिस ने 4 आरोपियों को अरेस्ट किया है. गिरोह का सरगना धनीराम रघुवंशी है, जो दिल्ली का रहने वाला है. पकड़े गए आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया है. उन्होंने बताया कि पुलिस धनीराम को दिल्ली ले जाकर आभूषण जब्त करने की कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details