मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ओडिशा सांसद के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का आरोप, बहू ने महिला थाने में दर्ज की शिकायत

भोपाल के महिला थाने में ओडिशा सांसद भर्तृहरि महताब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज हुई है. महताब की बहू ने अपने पति सहित ससुराल वालों पर दहेज के लिए परेशान करने का आरोप लगाया है.

By

Published : Aug 19, 2021, 3:57 PM IST

MP Bhartrihari Mahtab
सांसद भर्तृहरि महताब

भोपाल।महिला थाना पुलिस ने ओडिशा के कटक से बीजेडी (बीजू जनता दल) के सांसद भर्तृहरि महताब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है. ग्वालियर की रहने वाले सांसद की बहू साक्षी की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने बहू की शिकायत पर सांसद, सांसद की पत्नी और बेटे को भी आरोपी बनाया है.

लगभग 6 वर्ष पूर्व हुई थी महिला की शादी

एएसपी अंकित जयसवाल ने बताया कि पीड़िता की शादी साल 2016 में कटक से सांसद भर्तृहरि महताब के बेटे लोकरंजन से हुई थी. पीड़िता ने दावा किया कि शादी में उसके पिता ने करीब ढाई करोड़ रुपए से अधिक खर्च किए थे. शादी के कुछ माह बाद पति लोकरंजन और सास-ससुर उसे प्रताड़ित करने लगे. तंग आकर वो पिता के घर आ गई. मामला कोर्ट तक पहुंचा. कोर्ट ने लोकरंजन को पत्नी को साथ रखने के निर्देश दिए.

बहू का आरोप, सास-ससुर ने घर से भगाया

साक्षी का कहना है कि इसके बाद पति और ससुराल पक्ष के लोग उसे रखने को राजी नहीं हुए. साल 2018 में वो नई दिल्ली स्थित एबी-94 शाहजहां रोड पर रहने गई. उसे घर से भगा दिया गया. सास-ससुर ने दरवाजे तक नहीं खोले.

दहेज के लिए टॉर्चर! दो साल पहले ही हुई थी शादी, मृतक के पिता ने ससुराल वालों पर फोर-व्हीलर के लिए दबाव बनाने का लगाया आरोप

सास ससुर और पति के खिलाफ दर्ज किया मामला

ससुराल वालों से परेशान होकर पर साक्षी वापस भोपाल आ गई. काफी दिनों तक इंतजार के बाद भी जब ससुराल पक्ष से उसे मदद की उम्मीद नहीं दिखी, तो महिला थाना भोपाल में शिकायत कर दी. जांच के बाद लोकरंजन, सास महाश्वेता, ससुर भर्तृहरि महताब के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, अमानत में खयानत और जान से मारने की धमकी का केस दर्ज किया गया है.

- अंकित जयसवाल, ASP, भोपाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details