मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 18, 2019, 2:41 PM IST

ETV Bharat / state

17 गायों की मौत के मामले में पशुपालन मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश, घटना को बताया निंदनीय

ग्वालियर के डबरा में हुए डेढ़ दर्जन से ज्यादा गायों की मौत के मामले में प्रदेश के पशुपालन मंत्री लखन सिंह यादव ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं.

कार्रवाई के निर्देश

भोपाल। ग्वालियर के डबरा में हुए डेढ़ दर्जन से ज्यादा गायों की मौत के मामले में प्रदेश के पशुपालन मंत्री लखन सिंह यादव ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं. लखन सिंह यादव का कहना है कि जिस व्यक्ति के द्वारा यह कृत्य किया गया है, उसके खिलाफ जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं. जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर निश्चित रूप से कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी, ताकि दोबारा ऐसी कोई घटना ना हो सके.

लखन सिंह यादव का कहना है कि अभी तक आरोपियों का पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि यह वही व्यक्ति कर सकता है, जिसकी फसलों को गोवंश से नुकसान हो रहा हो. उनका कहना है कि भले कोई भी वजह क्यों ना हो जिस तरीके से घटना को अंजाम दिया गया है, यह बेहद निंदनीय है. उन्होंने कहा कि हम इस पूरे मामले की जांच करवा रहे हैं. रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

कार्रवाई के निर्देश

वहीं मामला सामने आने के बाद पुलिस भी हरकत में आ चुकी है और उन्होंने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया है. साथ ही प्रशासन ने भी जिम्मेदार अधिकारियों से इस पूरे मामले को लेकर जवाब तलब किया है. बता दें कि जिले के डबरा तहसील के समुदन गांव के एक शासकीय भवन में बंद करीब 17 गायों की मौत हो गई थी, जिसे जेसीबी की मदद से गड्ढे में दफनाया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details