मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 14, 2021, 9:42 PM IST

ETV Bharat / state

महंगाई भत्ता देने की मांग, प्रदेश में 29 जुलाई को कर्मचारी करेंगे 'लॉकडाउन'

मध्य प्रदेश में महंगाई भत्ता बढ़ाने की मांग को लेकर सभी कर्मचारी और अधिकारी संगठन 29 जुलाई को प्रदेश के सभी कार्यालय, विभागों और निगम मंडलों में सामूहिक अवकाश कर विरोध प्रदर्शन करेंगे. संगठनों का कहना है कि जब तक सरकार मांग नहीं मानती तब तक हम चरणबद्ध आंदोलन करेंगे.

Officer Employees Organization will lockdown on July 29
अधिकारी कर्मचारी संगठन 29 जुलाई को करेंगे लॉकडाउन

भोपाल। महंगाई भत्ते को बढ़ाए जाने की मांग को लेकर मध्य प्रदेश के कर्मचारी संगठनों ने 29 जुलाई को प्रदेश के सभी कार्यालय, विभागों और निगम मंडलों में सामूहिक अवकाश की घोषणा की है. इसके लिए संयुक्त कर्मचारी संगटनों ने तैयारी शुरू कर दी है. संगटन अवकाश को लेकर सभी विभागों में मीटिंग कर रहे है.

प्रदेश में 29 जुलाई को कर्मचारी करेंगे 'लॉकडाउन'

36 अधिकारी कर्मचारी संगठन इस आंदोलन में शामिल

मध्य प्रदेश के 36 अधिकारी कर्मचारी संगठनों के कर्मचारी संयुक्त मोर्चा महंगाई भत्ता की मांग को लेकर चरणबद्ध आंदोलन करेंगे. 29 जुलाई को पूरे प्रदेश भर के सभी संगठन मध्य प्रदेश में लॉकडाउन कर इस आंदोलन की शुरूआत करेंगे. जिसमें सभी तरीके से सफाई कर्मचारी, नगर निकाय और अधिकारी कर्मचारी वर्ग हड़ताल पर जाएंगे. इसको लेकर अलग-अलग ऑफिसों में सभाओं की शुरुआत कर दी गई है.

केंद्र की तरह मध्य प्रदेश में नहीं बढ़ रहा भत्ता

कर्मचारी संगठनों के नेता वीरेंद्र खोंगल का कहना है कि मध्य प्रदेश में डीए और इंसेंटिव को नहीं बढ़ाया जा रहा है. केंद्र सरकार ने आज ही 5 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है. कांग्रेस शासन काल में केंद्र की तरह राज्य में भी महंगाई भत्ता बढ़ाया जाता था. लेकिन इस सरकार ने जुलाई माह का भी भत्ता वापिस ले लिया. जिसके विरोध में अलग-अलग चरणों में प्रदर्शन किया जाएगा.

आपसी विवादों में घिरे कर्मचारी संगठन, आखिर कैसे हों मांगें पूरी?

29 को प्रदेश के सभी विभागों के ऑफिस रहेंगे बंद

कर्मचारी संगठनों के नेता वीरेंद्र खोंगल का कहना है कि राज्य शासन के खिलाफ कई चरणों में प्रदर्शन किया जाएगा. इसके तहत 20 जुलाई को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को संबंधित मांगों को लेकर ज्ञापन सभी जिला कलेक्टरों को दिया जाएगा. वहीं 24 जुलाई को जिले के प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायकों को ज्ञापन दिया जाएगा. साथ ही 29 जुलाई को प्रदेश में सभी विभागों के ऑफिसों में लॉकडाउन रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details