मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

शिक्षा-व्यवस्था को बेहतर बनाने जल्द होगी कैबिनेट बैठक: मंत्री प्रभुराम चौधरी

प्रदेश की शिक्षा-व्यवस्था में सुधार लाने के लिए सरकार जल्द विशेष कैबिनेट बैठक बुलाने वाली है. इसमें स्टीम कॉन्क्लेव में आए सुझावों पर मंथन किया जाएगा. वहीं सरकार दक्षिण कोरिया की शिक्षा पद्धति को लागू करने की भी योजना बना रही है.

By

Published : Nov 1, 2019, 10:54 AM IST

शिक्षा-व्यवस्था को बेहतर बनाने जल्द बुलाई जाएगी विशेष कैबिनेट बैठक

भोपाल। मध्यप्रदेश में शिक्षा-व्यवस्था को आधुनिक और समसामयिक करने की कमलनाथ सरकार कवायद कर रही है. इसके लिए जल्द ही विशेष कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी.

बता दें कि बीते 29 अक्टूबर को मिंटो हॉल में आयोजित दो दिवसीय 'स्टीम कॉन्क्लेव' में आए सुझावों पर मंथन कर सरकार विचार करेगी. इसके लिए आला अधिकारियों द्वारा कार्ययोजना भी तैयार की जा रही है. वहीं स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी ने बताया कि जल्द ही शिक्षा व्यवस्था को लेकर स्पेशल कैबिनेट बैठक बुलाई जाएगी.

शिक्षा-व्यवस्था को बेहतर बनाने जल्द बुलाई जाएगी विशेष कैबिनेट बैठक

प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री प्रभु राम चौधरी का कहना है कि राज्य सरकार प्रदेश में स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, इसके लिए ठोस कदम उठाए जाएंगे. दक्षिण कोरिया की शिक्षा पद्धति से प्रेरित होकर प्रदेश में भी स्टीम पद्धति लागू पर सरकार विचार करेगी. इसके लिए 'स्टीम कॉन्क्लेव' का आयोजन किया गया था. उन्होंने बताया कि 'स्टीम' पद्धति के अंतर्गत साइंस टेक्नोलॉजी, इंजीनियरिंग, आर्ट्स और मैथमेटिक्स को रुचिकर तरीके से पढ़ाया जाता है. इसे प्रदेश में लागू करने से शिक्षा व्यवस्था बेहतर होगी.

मंत्री प्रभु राम चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पिछले 10 महीनों में शिक्षा व्यवस्था में सुधार लाने के लिए काफी काम किया है. मिंटो हॉल में आयोजित 'स्टीम कॉन्क्लेव' में देश-विदेश से कई प्रबुद्ध शामिल हुए. कार्यक्रम में 600 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था और सभी ने शिक्षा-व्यवस्था को लेकर अपने विचार रखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details