मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

चिरायु हॉस्पिटल से कोरोना को मात देकर 74 वर्षीय बुजुर्ग समेत 32 मरीज हुए डिस्चार्ज,

राजधानी भोपाल में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ऐसी विषम परिस्थिति में कुछ सुखद खबरें भी सामने आ रही हैं. रविवार 74 वर्षीय बुजुर्ग समेत कुल 32 मरीज कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए.

By

Published : May 11, 2020, 10:36 AM IST

The 74-year-old is also fully healthy
74 वर्ष की बुजुर्ग भी हुई पूरी तरह स्वस्थ

भोपाल।प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही हैं. यहां तक कि, राजधानी में भी मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. ऐसी विषम परिस्थितियों में कुछ सुखद खबरें भी सामने आ रही हैं, जिसमें लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ्य हो रहे हैं. रविवार 74 वर्षीय बुजुर्ग समेत कुल 32 मरीज कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए. डिस्चार्ज हुए मरीजों में 22 लोग राजधानी भोपाल के हैं, 12 लोग दूसरे जिलों से हैं.

चिरायु अस्पताल से 32 मरीज स्वस्थ्य होकर घर पहुंचे

इन सभी स्वस्थ हुए मरीजों में 74 साल की एक महिला भी शामिल है. इस मरीजों को रविवार देर रात डॉक्टरों ने तालियां बजाकर रवाना किया, साथ ही डॉक्टरों ने स्वस्थ हुए लोगों से अपील की है कि, वो अन्य लोगों को भी जागरूक करें. भोपाल में अब तक कुल 427 मरीज कोरोना वायरस को मात देकर स्वस्थ हो चुके हैं, इनमें 350 से ज्यादा मरीज सिर्फ चिरायु अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं.

घर के लिए रवाना होते वक्त ज्यादातर मरीज यही कह रहे थे कि, हम जीत रहे हैं, हौसला बनाए रखना है. हम इस जंग को जरूर जीतेंगे. सभी मरीजों ने चिरायु अस्पताल और राज्य सरकार का बेहतर इलाज की व्यवस्था मुहैया कराने के लिए धन्यवाद दिया है. वहीं डॉक्टरों ने स्वस्थ्य हुए सभी मरीजों को 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहने की सलाह दी है. सरकार के द्वारा तय किए गए, नियमों का पालन करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details