मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

फसल नहीं बिकने से अन्नदाता परेशान, चक्काजाम कर जतायी नाराजगी

वेयर हाउस के बाहर पिछले 3 दिन से सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ सरसों बेचने के लिए खड़े हैं. बावजूद इसके किसानों की सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीदी नहीं हो पाई है.

By

Published : May 21, 2019, 12:13 PM IST

किसानों ने किया चक्काजाम

भिंड। भिंड का किसान सरसों खरीदी को लेकर परेशान है. खरीदी केंद्रों पर तैनात स्टाफ तौल के नाम पर और सैंपल के नाम पर टोकन देने में आनाकानी कर रहे हैं. परेशान किसानों ने चक्काजाम कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर नाराजगी जताई है.

किसानों ने किया चक्काजाम

वेयर हाउस के बाहर पिछले 3 दिन से सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ सरसों बेचने के लिए खड़े हैं. ऐसे में वेयरहाउस से लेकर मेन सड़क तक करीब 3 किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है. बावजूद इसके किसानों की सरसों की समर्थन मूल्य पर खरीदी नहीं हो पाई है.

किसानों के विरोध के बाद आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसानों को आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी फसल तौली जाएगी. किसानों का कहना है कि भले ही फसल दो-तीन दिन बाद तौल की जाए उसका सैंपल लेकर टोकन दे दिया जाए. अधिकारियों के समझाइश के बाद किसानों ने चक्काजाम खत्म किया है. कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर केंद्र में करीब 8 कांटे लगवा दिए गए हैं और 25- 25 ट्रैक्टर ट्रॉली अंदर कर उनकी तौलाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details