मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिजली खंभे में नहीं लगे तार, फिर भी ग्रामीणों पर पड़ रही बिजली बिल की मार

भिंड के आटे थाना क्षेत्र के गांव नायब में बिजली विभाग ने 6 माह पहले बिजली पहुंचाने के लिए खंबे तो लगा दिए, लेकिन उन में बिजली पहुंचाने के लिए तार नहीं लगाए, बावजूद इसके गांववालों के घर में बिजली बिल पहुंच रहे हैं.

By

Published : Jul 16, 2019, 12:06 AM IST

ग्रामीणों पर पड़ रही बिजली बिल की मार

भिंड। आटे थाना क्षेत्र के गांव नायब आज बिजली जैसी मूलभूत सुविधा के लिए तरस रहा है. इस गांव में बिजली विभाग ने 6 माह पहले बिजली पहुंचाने के लिए खंबे तो लगा दिए, लेकिन उन में बिजली पहुंचाने के लिए तार नहीं लगाए. लोग विभाग की इस लापरवाही से हैं गुस्साए हैं और बिजली विभाग को चोर बता रहे हैं.

ग्रामीणों पर पड़ रही बिजली बिल की मार


बिना बिजली के दिए जा रहे बिल
ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग ने अब तक बिजली के लिए कोई इंतजाम नहीं किए हैं. गांव में खंबे लगा दिए गए हैं, लेकिन उन पर तार अभी तक नहीं कसे गए. बावजूद इसके विभाग द्वारा लगातार बिजली के बिल पहुंचाए जा रहे है और शिकायत करने पर भी कोई सुनवाई नहीं हो रही. हर बार सिर्फ जांच करवाकर कार्रवाई का आश्वासन दे दिया जाता है, लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.


मीटर लगाने आए बिजली कर्मचारियों को भगाया
ग्रामीणों का कहना है कुछ दिन पहले बिजली विभाग के कर्मचारी घरों में मीटर लगाने आए थे, लेकिन गांव वालों ने उन्हें भगा दिया. गांव वालों का कहना था कि जब हमारे घर अभी तक बिजली नहीं आई, खंभों पर तार नहीं कसे गए फिर मीटर लगा कर क्या करेंगे. जब तक उनके यहां खंभों पर तार नहीं लग जाते तब तक वे अपने घरों में मीटर नहीं लगाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details