मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

हरीबाबू निराला के जन्मदिवस पर कार सेवकों का किया सम्मान

भिंड में वरिष्ठ साहित्यकार हरीबाबू निराला के जन्मदिन के अवसर पर कारसेवकों का सम्मान किया गया. इस दौरान उन्हें शॉल-श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट किया गया.

By

Published : Aug 14, 2020, 3:55 PM IST

Car servants honored on Nirala's birthday in bhind
निराला के जन्मदिवस पर किया कार सेवकों का सम्मान

भिंड।मिहोना क्षेत्र के सुप्रसिद्ध धार्मिक स्थल श्री हनुमान गढ़ी सरकार के प्रांगण में वरिष्ठ साहित्यकार हरीबाबू शर्मा निराला के जन्म दिवस पर राम जन्म भूमि अयोध्या में आंदोलन में सक्रिय रहे कारसेवकों को अंग वस्त्र और श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया गया. इसके बाद निराला को शॉल-श्रीफल और स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया. वहीं पुजारी बद्री नारायण शर्मा को भी सम्मानित किया गया.

कार्यक्रम का आयोजन वरिष्ठ समाजसेवी आदित्य सिंह राजावत मेंहदवा के विशेष सहयोग से संपन्न हुआ है. सम्मान समारोह की अध्यक्षता पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष संतोष बोहरे दादा ने की और संचालन गहोई समाज के महासचिव व वरिष्ठ समाजसेवी हरिशंकर गुप्ता ने किया. सम्मानित हुए कारसेवकों में प्रमुख रुप से नरेंद्र सिंह चौहान, कृष्ण स्वरूप पचौरी, महेश प्रताप सिंह, अवधेश सिंह कुशवाह बरहेट, कृष्ण नारायण पाराशर आदि है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कारसेवकों ने कार सेवा के दौरान हुई घटनाओं की यादों को ताजा किया. उन्होंने कहा कि श्री राम जन्मभूमि का ताला खुलवाने में और मंदिर निर्माण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रमुख भूमिका रही है. कार्यक्रम के संयोजक आदित्य सिंह मेहदवा ने कहा कि मनुष्य को कुछ ना कुछ समाज सेवा का कार्य करना चाहिए. उसे दीन दुखियों और समाज की चिंता होनी चाहिए. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे बोहरे ने कहा कि इस तरह के रचनात्मक कार्यों से लोगों को कार्य करने की प्रेरणा मिलती है.

कार्यक्रम में मौजूद लोगों में प्रमुख रूप से गुरु प्रसाद अग्रवाल, सत्यनारायण बोहरे, बजरंग शर्मा, रघुनंदन शर्मा, अनिल बोहरे, अजय पचौरी, पवन दीक्षित, हेमंत सोनी, अवधेश प्रताप सिंह, बेटू सिंह, विकास बोहरे, राम शंकर शर्मा, राज बल सिंह, भारत कर्ण, ओम प्रकाश गुनावत, चंद्रशेखर उपाध्याय आदि प्रमुख थे. कार्यक्रम में पत्रकारों का भी सम्मान किया गया. सम्मानित पत्रकारों में पवन शुक्ला, सत्येंद्र सिंह चौहान, नीरज शर्मा, सचिन शर्मा, पंकज सिरोठिया देशराज यादव शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details