मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अच्छी खबर: भिंड में एक साथ 27 मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

By

Published : Aug 11, 2020, 7:29 AM IST

जिले में सोमवार को सबसे ज्यादा लोग ठीक हुए हैं, लंबे समय के बाद एक साथ 21 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जिसके बाद से ही लोगों और स्वास्थ्य विभाग में खुशी है, वहीं एक्टिव केस की संख्या 33 है.

27 patients recovered together in Bhind
भिंड में एक साथ ठीक हुए 27 मरीज

भिंड। जिले में एक दिन में काफी लंबे समय के बाद 21 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिससे स्वास्थ्य विभाग और जिले के लोगों ने राहत की सांस ली है. इसके साथ ही जिले में अब तक सामने आए कुल 508 पॉजिटिव मामलों में कोरोना संक्रमण के एक्टिव मरीजों की संख्या महज 33 रह गई है.

भिंड में सोमवार को आई कोरोना की रिपोर्ट से पूरे जिले और स्वास्थ्य विभाग में खुशी का माहौल हो गया. दरअसल रिपोर्ट में केवल एक 1 पॉजिटिव मरीज सामने आया है, जबकि पुराने मरीजों की भेजे गए रिपोर्ट सैंपल में 21 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इस बात की जानकारी लगते ही जिले वासियों में खुशी का माहौल है.

लॉकडाउन की अहम भूमिका

पिछले कई दिनों तक लगातार बढ़ते पॉजिटिव केस ने भिंड के लोगों, प्रशासन, और स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी थी. इसी के चलते जिला प्रशासन ने हफ्ते में दो दिन का लॉकडाउन करने का फैसला लिया, जिसका असर साफ देखने को मिला जहां मरीजों की संख्या कम हो गई है. वहीं जो मरीज सामने आए भी हैं उनमें 80 प्रतिशत किसी अन्य मरीज के सीधे संपर्क में आने से संक्रमित पाये गए थे, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने बनाये गए कोविड केयर सेंटर्स में इलाज किया गया. वहीं बाजार बंद रहने से लोग काफी हद तक बाहर नहीं निकले जिससे संक्रमण फैलने में कमी आई.

बता दें वर्तमान में जिले में कुल अब तक 508 मामले सामने आए हैं, जबकि अब तक 473 मरीज ठीक हो चुके हैं. जिसके बाद अब जिले में कुल 33 एक्टिव केस हैं जबकि यहां से 7 मरीजों की हालत बिगड़ने के चलते उन्हें रेफर कर दिया गया जिनमें 2 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details