मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाराष्ट्र से आई महिला निकली कोरोना पॉजिटिव, 53 संदिग्धों के भेजे गए सैंपल

By

Published : Jun 20, 2020, 11:38 AM IST

आमला ब्लॉक अब तक कोरोना की चपेट से अछूता था, लेकिन महाराष्ट्र से आई महिला के कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई है. वहीं 2 हफ्ते अंदर ही ब्लॉक के अलग-अलग हिस्सों से कुल 4 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है.

woman came from maharashtra has been found corona positive
महाराष्ट्र से आई महिला कोरोना पॉजिटिव

बैतूल। कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मुक्त आमला ब्लॉक अब अचानक सुर्खियों में आने लगा है. 2 सप्ताह के अंदर ही ब्लॉक के अलग-अलग इलाकों से कुल 4 पॉजिटिव मरीज मिल चुके हैं, जिनमें एक महिला भी शामिल है. हालांकि इनमें से एक मरीज स्वस्थ होकर वापस अपने घर लौट चुका है, मगर बीते 2 दिनों में ही जिस तरह से दो पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं, उससे इलाके के लोगों में डर का माहौल बन गया है.

18 जून यानि गुरूवार की देर रात ब्लॉक के केहलपुर गांव में महाराष्ट्र के वरुढ़ से आई एक महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. महिला अपने किसी रिश्तेदार के साथ वरुढ़ सहित महाराष्ट्र के अन्य इलाकों में मजदूरी का काम कर रही थी. यह महिला मोटरसाइकिल से वापस गांव आई थी. महाराष्ट्र से आने के चलते स्वास्थ्य विभाग द्वारा महिला का तुरंत सैंपल लिया गया था, जो अब पॉजिटिव पाया गया है.

सूचना के बाद प्रशासनिक अमला भी केहलपुर गांव पहुंच गया, जहां पूरे एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. पॉजिटिव महिला को प्रशासनिक अमले ने बालिका छात्रावास में भर्ती कर दिया है. इसके अलावा महिला के परिवार के सात लोगों सहित संपर्क में आने वाले गांव के 35 लोगों को भी निगरानी में ले लिया गया है, क्योंकि महिला घर में रहने के बजाय गांव में आयोजित जन्मदिन के कार्यक्रम में शामिल हुई थी.

केहलपुर में मिली पॉजिटिव महिला ने होम क्वॉरेंटाइन होने के बजाय लापरवाही दिखाई , जो स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बन गई है. इस मामले में आमला ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी अशोक नरवरे ने बताया कि विभाग प्रभावित एरिया और पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आने वाले ऐसे सभी लोगों के तत्काल सैंपल ले रहा है. शुक्रवार को ऐसे 53 संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं.

साथ ही विभाग सभी लोगों से अभी भी पूरे एहतियात बरतने की अपील कर रहा है, क्योंकि जरा सी लापरवाही लोगों को मुश्किलों में डाल सकती है. जिले में अब तक कुल 40 कोरोना मरीज संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 36 ठीक होकर वापस अपने घर जा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details