मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पीटने पर पुलिस का बयान, दो महिलाओं की आपसी लड़ाई में फटे थे कपड़े

आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर और पीटने का मामला सामने आया है. लेकिन पुलिस ने मामले में दावा किया है कि महिला को निर्वस्त्र कर नहीं पीटा गया था, बल्कि दो महिलाओं के बीच हुई झूमा झटकी में आदिवासी महिला के कपड़े फट गए थे.

By

Published : Oct 5, 2020, 2:49 AM IST

SDOP mahendra singh meena
एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा

बैतूल।जिले के चिचोली तहसील में आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर और पीटने का मामला सामने आया है. लेकिन पुलिस ने मामले में दावा किया है कि महिला को निर्वस्त्र कर नही पीटा गया था बल्कि दो महिलाओं के बीच हुई झूमा झटकी में आदिवासी महिला के कपड़े फट गए थे. मामले में एसडीओपी ने कहा है कि आदिवासी महिला ने कुछ लोगों के कहने पर शायद ऐसे बयान दिए होंगे. एसडीओपी ने बताया कि पुलिस के पास आदिवासी महिला के बयान है. जिसमें पीड़िता ने कही भी नहीं कहा है कि उसे निर्वस्त्र कर पीटा गया है. लेकिन जांच में ये बात जरूर सामने आई है कि आदिवासी महिला के कपड़े झूमाझटकी के दौरान फटे थे.

आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पीटने पर पुलिस का बयान

एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा ने बताया कि घटना 28 सितंबर की है. चिचोली थाना क्षेत्र के ग्राम चुडिया के एक ढाना में 5 घर है. वहां पालतू कुत्ते को लेकर विवाद हुआ था. जिसमें दो पक्षो में मारपीट भी हुई. जिसमें दोनों पक्षों के लोगो को गंभीर चोटे आई थीं और दोनों पक्षों की शिकायत पर अपराध कायम किया गया था. हालांकि दोनों पक्ष के आरोपियों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है उनकी गिरफ्तारी कर पुलिस द्वारा जांच की गई है.

एसडीओपी महेंद्र सिंह मीणा के मुताबिक महिलाओं की झगड़ा हुआ था और कपड़े भी फटे थे लेकिन निर्वस्त्र वाली बात सही नहीं है. एसडीओपी के मुताबिक आदिवासी महिला पुलिसकर्मी सेवंती पार्टी के द्वारा फरीदी आदिवासी महिला के बयान हिंदी, गोंडी और कोरकू जो भाषा उसे समझ आई लिए गए है. पुलिस के पास बयान है. पुलिस ने कुल 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. जिसमें एक पक्ष में दो महिला एक 17 साल का नाबालिग वहीं और दूसरे पक्ष में दो महिलाओं को आरोपी बनाया गया है और एट्रोसिटी के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details