मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 11, 2020, 4:56 AM IST

Updated : Oct 11, 2020, 6:10 AM IST

ETV Bharat / state

ढ़ाई साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म का प्रयास, पुलिस ने दर्ज किया अपहरण का मामला

बैतूल जिले के चोपना थाना क्षेत्र में एक आरोपी ने पड़ोस में रहने वाली ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. परिजनों ने इसकी शिकायत चोपना थाने में की, लेकिन पुलिस ने अपहरण का ही मामला बनाया है. पीड़िता की मां की कोर्ट में गवाही के बाद पुलिस अब इस मामले में धाराएं बढ़ाने की बात कह रही है.

Neighbor tried to rape a two and a half year old girl
बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास

बैतूल। देशभर में आज भी मासूम बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला घोड़ाडोंगरी तहसील के चोपना थाना क्षेत्र का है. जहां एक आरोपी ने पड़ोस में रहने वाली ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया. परिजनों ने इसकी शिकायत चोपना थाने में की, लेकिन पुलिस ने एक बार फिर हीलाहवाली दिखाई है. शनिवार को पीड़िता की मां ने कोर्ट में दिए अपने ने बयान में कहा की बेटी के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया है, लेकिन पुलिस ने अपहरण का ही मामला बनाया है. जिसके बाद अब पुलिस आरोपी पर धाराएं बढ़ाने की बात कह रही है.

ढ़ाई साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया दुष्कर्म का प्रयास

मासूम पीड़िता की मां ने बताया कि 6 अक्टूबर को पड़ोस में रहने वाली महिला बेटी को अपने घर ले गई थी. महिला घर में अपने काम में लग गई. तभी उसके पति ने बेटी के साथ दुष्कर्म करने का प्रयास किया. पीड़िता की मां ने बताया कि करीब 3 घंटे तक उन्होंने बेटी को ढूंढा लेकिन वह कहीं नहीं मिली. थोड़ी देर बाद वह रोते हुए घर आई. जब उससे रोने का कारण पूछा तो उसने बताया कि पड़ोस के नाना जी ने कुछ किया, जिससे मुझे दर्द हो रहा है. पीड़िता की मां ने बताया कि घर में वे अकेली थीं, जबकि उनके पति काम करने बाहर गए हुए थे.

उन्होंने बेटी के साथ हुई घटना की जानकारी 8 अक्टूबर को उन्होंने घर वालों को दी. जिसके बाद गांव में पंचायत हुई. पंचायत में आरोपी द्वारा जुर्म कबूल करने पर माफ करने की बात कही गई, लेकिन आरोपी ने जुर्म नहीं कबूला. जिसके बाद उन्होंने हंड्रेड डायल में सूचना देकर चोपना थाना पहुंचकर पुलिस को मामले की जानकारी देकर शिकायत दर्ज कराई.

दो साल की बच्ची के साथ घिनौनी हरकत की गई. लेकिन इसके बाद भी पुलिस असंवेदनशील बनी रही. पीड़िता के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने दुष्कर्म के प्रयास का मामला दर्ज ना कर अपहरण का मामला दर्ज किया. इसकी जानकारी उन्हें कोर्ट में पता चली. जिसके बाद पीड़िता की मां ने अपनी गवाही में सारी सच्चाई बताई.

वहीं, चोपना थाना प्रभारी राहुल रघुवंशी ने बताया कि परिजनों ने पहले अपहरण होने की बात कही थी, अब ये लोग बेटी के साथ दुष्कर्म के प्रयास की बात कह रहे हैं. परिजनों की शिकायत पर मामले में धाराएं बढ़ाई जा रही हैं. आरोपी पर दुष्कर्म का मामला दर्ज किया जाएगा. फिलहाल आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Last Updated : Oct 11, 2020, 6:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details