मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बैंक की लापरवाही से बुजुर्ग महिला पर चढ़ा 7 लाख का कर्ज, दर-दर भटकने को हुई मजबूर

महिला को पता चला कि उसके उपर सात लाख का कर्ज है. बैंक जाने पर जानकारी मिली की उसकी जमीन के कागजातों की हेराफेरी कर कर्ज लिया गया है. अब महिला कर्जदारों की लिस्ट से अपना नाम हटवाने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर है.

By

Published : May 8, 2019, 9:42 PM IST

वृद्ध महिला

बैतूल। बैंक की लापरवाही एक महिला के लिए मुसीबत का सबब बन गई है. 80 साल की वृद्ध महिला ये जान कर परेशान है कि उसके नाम पर 7 लाख रुपए का लोन है. वहीं महिला का कहना है कि उसने कोई लोन लिया ही नहीं है. दूसरी ओर बैंक प्रबंधक मामले में जांच के बाद ही कोई कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं.

पंचायत में कर्जदारों की लिस्ट लगने के बाद पता चला कि महिला के उपर सात लाख का कर्ज है. बैंक जाने पर जानकारी मिली की उसकी जमीन के कागजातों की हेराफेरी कर कर्ज लिया गया है. हाथ मे फूटी कौड़ी नहीं और लाखों के कर्ज की देनदारी अब वृद्धा को परेशान किये हुए है. महिला बिस्सो बाई बगवाड़ गांव की रहने वाली है और अपने उपर चढ़े कर्ज को माफ कराने के लिए गुहार लगा रही है.

बाइट


वृद्ध महिला कर्जदारों की लिस्ट से अपना नाम हटवाने के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने को मजबूर है, वकील का कहना है कि प्रशासन ने इस मामले में जांच करवाकर बैंक के मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, लेकिन इसके बाद कुछ नहीं हुआ. बैंक मैनेजर के मुताबिक मामले को रीजनल कार्यालय से हेड ऑफिस भेज दिया गया है. जहां से आने वाली अनुमति के बाद ही कुछ किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details