मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 29, 2019, 11:41 PM IST

ETV Bharat / state

आदमखोर तेंदुए के आतंक से इलाके में दहशत, कइयों पर कर चुका है हमला

आदमखोर तेंदुए ने पानसेमल वनपरिक्षेत्र में आतंक मचाया हुआ है. एक सफ्ते के अंदर तेंदुए ने तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है.

आदमखोर तेंदुए का आतंक

बड़वानी। जिले में पानसेमल वनपरिक्षेत्र में आदमखोर तेंदुए का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. तेंदुआ लगातार ग्रामीणों और जानवरों को अपना शिकार बना रहा है. हाल ही में उसने तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है. जिसमे एक नाबालिग लड़की की मौत हो गई.

आदमखोर तेंदुए का आतंक

तेंदुए द्वारा लगातार किए जा रहे हमले के बाद वन विभाग की नींद खुली है. जिसके बाद वन विभाग ने खंडवा, इंदौर और महाराष्ट्र से वन अमले को मौके पर तेंदुए को पकड़ने के लिए भेजा है. तेंदुए को पकड़ने के लिए वन अमले द्वारा चार गांव में कैमरे और पिंजरे लगाये गये हैं और ग्रामीणों को सलाह दी गई है कि रात के समय कोई भी अकेला घर से ना निकले.

जानकारी के मुताबकि, आमदा गांव में आदमखोर तेंदुए ने ग्रामीण शिवदास पर सोते वक्त हमला कर दिया, लेकिन ग्रामीणों को आते देख तेंदुआ भाग निकला. इससे पहले भी उसने घर के बाहर बंधी बकरी को अपना शिकार बनाया था. वहीं एक दिन पहले भी खेत से घर लौट रही एक नाबालिग लकड़ी पर हमला कर दिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

तेंदुए ने एक सप्ताह में तीन लोगों पर हमला हो चुका है. वन विभाग ने इंदौर, खंडवा और महाराष्ट्र से टीम भेजी है. तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए जा रहे है. साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है कि रात के समय अकेले न निकले और जरूरी होने पर इकट्ठा होकर सुरक्षा का सामान साथ लेकर चले.

ABOUT THE AUTHOR

...view details