मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सामाजिक संस्था ने ग्रामीणों को नि:शुल्क राशन सामग्री वितरित किया

बालिका शिक्षा के लिये कार्यरत एजूकेट गर्ल्स संस्था ने अनुविभागीय अधिकारी घनश्याम धनगर के निर्देशन में जिले के सेंधवा विकास खंड के दुर्गम ग्राम लावणी, डोंगरगांव और सोनखेड़ी में जरूरतमंद 1438 परिवारों को राशन सामग्री वितरित किया.

By

Published : Jun 22, 2020, 5:04 PM IST

free-ration-material-distributed
ग्रामीणों को नि:शुल्क राशन सामग्री वितरण

बड़वानी। जिले में बालिका शिक्षा के लिये कार्यरत एजूकेट गर्ल्स संस्था द्वारा अनुविभागीय अधिकारी घनश्याम धनगर के दिशानिर्देशन में जिले के सेंधवा विकास खंड के दुर्गम ग्राम लावणी, डोंगरगांव और सोनखेड़ी में जरूरतमंद 1438 परिवारों को राशन सामग्री का वितरण किया. इसी तरह पाटी विकास खंड में 1478 परिवारों को भी राशन पहुंचाया गया है. कोरोना महामारी के दौर मे जिले के सुदुर अंचलों मे निवासरत समुदाय जोकि समाज की मुख्यधारा से वंचित हैं, उन्हें राहत राशन सामग्री का वितरण किया जा रहा है, जिससे कि उन्हें इस संकट काल के दौरान राहत मिल सके.

ग्रामीणों को नि:शुल्क राशन सामग्री वितरण

राहत सामग्री पैकेट में गेहूं का आटा, तेल, नमक, चावल, चना दाल, रिफाइंड तेल, दाल, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर जैसी दैनिक उपयोग की वस्तुए हैं और उक्त राशन वितरण के दौरान संस्था समाज में बालिका शिक्षा को लेकर भी समुदाय को जागरूक कर ही है. जिससे कि समाज में बालिका शिक्षा को लेकर जागरूकता से अधिक से अधिक बालिकाओं का नामांकन विद्यालयों मे करवाने में सहायता मिलेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details