मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कुश्ती प्रतियोगिता में कई राज्यों के पहलवानों ने लिया भाग, खनिज मंत्री रहे उपस्थित

बालाघाट में कुश्ती को बढ़ावा देने के लिए भटेरा में स्वर्गीय महिपाल लहरी की स्मृति में दो दिवसीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें कई राज्यों के खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया.

By

Published : Feb 25, 2020, 10:19 AM IST

Updated : Feb 25, 2020, 11:40 AM IST

Two-day All India Wrestling Competition organized in memory of late Mahipal Lahiri  in bhatera balaghat
अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता

बालाघाट।शहर में युवा महिला-पुरुषों में पारंपरिक खेल कुश्ती के प्रति लगाव पैदा करने के उद्देश्य से भटेरा में स्वर्गीय महिपाल लहरी की स्मृति में दो दिवसीय इनामी अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसमें हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र सहित आठ राज्यों के नामी महिला-पुरुष पहलवान सहित राष्ट्रीय स्तर 100 से ज्यादा पहलवान शामिल हुए.

अखिल भारतीय कुश्ती प्रतियोगिता

इस कुश्ती के अखिल भारतीय आयोजन में प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल और समाजसेवी राजेश पाठक भी शामिल हुए. इस प्रतियोगिता के दौरान पहलवानों ने अलग-अलग टाइटल जीते, जिसमें हरियाणा के भोलू पहलवान ने भारत केसरी का खिताब जीता, जिन्हें एक लाख रुपए की इनामी राशि दी गई. वहीं महाराष्ट्र के सोनू पहलवान ने भारत वीर खिताब पर कब्जा कर 60 हजार की इनामी राशि जीती. साथ ही मुकाबले में पुलिस आरक्षक नंदकिशोर लिल्हारे ने लगातार छठवीं बार इस प्रतियोगिता को जीतकर जिला केसरी का खिताब अपने नाम किया .

इस अवसर पर प्रदेश के खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि बालाघाट में कुश्ती के प्रति युवाओं में काफी लगाव है.कुश्ती के पहलवानों के लिए प्रदेश सरकार खासतौर से रोजगार उपलब्ध कराने का प्रयास करेगी. सीएम कमलनाथ इस तरह की विद्या को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत हैं. वहीं यह भी घोषणा की अगली बार इस प्रतियोगिता में देश के नामी-गिरामी तथा प्रमुख पहलवानों को बुलाया जाएगा.

Last Updated : Feb 25, 2020, 11:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details