मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

रेलवे की चोरी हुई पटरियां स्टील फैक्ट्री से हुई बरामद, करोड़ों का है मामला

बालाघाट- जबलपुर ब्राडगेज रेलवे लाइन की चोरी हुई पटरियां रायपुर स्थित स्टील फैक्ट्री से बरामद हुई हैं. आरपीएफ ने क्वाइल लिमिटेड और इंडिया इस्पात से चोरी की गई करोड़ों रुपए की पटरियों को जब्त किया है.

By

Published : Feb 2, 2020, 2:32 PM IST

Updated : Feb 2, 2020, 3:28 PM IST

stolen-railway-tracks-from-balaghat-recovered-from-steel-and-iron-companies-of-chhattisgarh-raipur
बालाघाट से चोरी हुई पटरियां बरामद

बालाघाट। जबलपुर-बालाघाट ब्राडगेज रेलवे लाइन की चोरी हुई करोड़ों रुपए पटरियों के मामले से हड़कंप मचा हुआ है. रेलवे पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ के रायपुर में संचालित हिन्दुस्तान क्वाइल लिमिटेड और इंडिया इस्पात कंपनी में छापा मारकर रेलवे की पटरियां बरामद की हैं.

स्टील और लोहा फैक्ट्रियों के द्वारा इन चोरी की गई पटरियों को काटकर गला दिया गया था, जिसे जब्त करके आरपीएफ अग्रिम कार्रवाई के लिए 12 ट्रकों से नैनपुर लेकर गई है. जानकारी के अनुसार 12 ट्रकों के अलावा अन्य ट्रकों से भी चोरी की पटरियां लाई जानी हैं. बालाघाट जबलपुर रूट से 700-800 पटरियां चोरी हुई थीं, जिसकी कीमत करोड़ों रूपए बताई जा रही है.

बालाघाट से चोरी हुई पटरियां बरामद

इस मामले में ब्राडगेज संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनु सिंह बैस ने चोरी को हाईप्रोफाईल बताते हुए संदेह व्यक्त किया है कि 'रेलवे की सांठगांठ के बगैर इतने बड़े पैमाने में करोड़ों की चोरी नहीं हो सकती.'

पिछले कई सालों से बालाघाट से जबलपुर बड़ी रेलवे लाइन का काम सवालों के घेरे में रहा है, ऐसे में इतने बड़े पैमाने में रेलवे की पटरियों का चोरों होना और भी कई सवालों को जन्म देता है.

Last Updated : Feb 2, 2020, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details