मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

खनिज मंत्री ने नेहरू युवा केंद्र के ग्रामीण युवा मंडलों को वितरित की खेल सामग्री

खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल बालाघाट पहुंचे, जहां उन्होंने नेहरू युवा केन्द्र द्वारा ग्रामीण युवा मंडलों को खेल सामग्री का वितरण किया. साथ ही युवाओं से कहा कि ग्रामीणों के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता है.

By

Published : Dec 27, 2019, 7:39 PM IST

Sports materials distributed to rural youth
ग्रामीण युवाओं को बांटी गई खेल सामग्री

बालाघाट।खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल बालाघाट पहुंचे, जहां उन्होंने नेहरू युवा केन्द्र द्वारा ग्रामीण युवा मंडलों को खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ग्रामीणों के विकास के बिना देश का विकास नहीं हो सकता है. हमारे देश के अधिकांश युवा ग्रामीण क्षेत्रों में रहते हैं. युवाओं को सकारात्मक सोच के साथ आगे बढ़ने और प्रदेश के साथ देश के विकास के लिए संघर्ष करना चाहिए. युवाओं में बहुत ऊर्जा होती है और युवाओं की ऊर्जा का उपयोग देश के विकास में होना चाहिए.

ग्रामीण युवाओं को बांटी गई खेल सामग्री

ग्रामीण युवाओं को बांटी गई खेल सामग्री

इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र बालाघाट द्वारा जिले के 320 ग्रामीण युवा मंडलों को खेल सामग्री का वितरण किया गया. इस अवसर पर युवाओं का जिला स्तरीय सम्मेलन और युवाओं के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था. जिसमें बैगा जनजाति के युवाओं ने पारंपरिक बैगा नृत्य भी प्रस्तुत किया. ग्रामीण युवा मंडलों को खेल सामग्री के रूप में कैरम बोर्ड, क्रिकेट की पूरी किट, वालीबॉल की नेट और अन्य सामग्री वितरीत की गई.

युवाओं को किया संबोधित

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश के युवाओं की शक्ति और ऊर्जा को देश के विकास में लगाने की आवश्यकता महसूस की. जिसके लिए उन्होंने देश के हर जिले में नेहरू युवा केन्द्र की स्थापना की. देश के विकास में युवाओं की निर्णायक भागीदारी तय करने के लिए उन्होंने 18 साल के युवाओं को मतदान करने का अधिकार दिया. उन्होंने युवाओं से कहा कि वो सच्चाई के साथ देश और समाज के विकास के लिए कारगर कोशिश करें. संघर्ष करने वाले व्यक्ति को ही सफलता मिलती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details