मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बालाघाट में बेरोजगारी की समस्या बनी पलायन का सबब, विधानसभा उपाध्यक्ष ने जताई चिंता

बालाघाट से बेरोजगारी के चलते लगातार युवा पलायन कर रहे हैं. विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे ने युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने और पलायन रोकने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से योजनाएं चलाने की बात कही है.

By

Published : Mar 8, 2020, 1:59 PM IST

Updated : Mar 8, 2020, 2:52 PM IST

problem of unemployment in Balaghat district leading to Getaway
बालाघाट में बेरोजगारी की समस्या

बालाघाट। जिले में बेरोजगारी का आलम ये है कि, रोजगार की तलाश में युवा लगातार पलायन करने पर मजबूर हैं. ये मजदूर वर्ग अधिक मजदूरी और निश्चित रोजगार के लिए अन्य राज्यों के बड़े शहरों में पलायन करते हैं और त्योहार के मौके पर वापस आते हैं. इसी कड़ी में बालाघाट जिले के लांजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष हिना कावरे ने बालाघाट जिले की बेरोजगारी और बढ़ते पलायन पर चिंता जताई है.

बालाघाट में बेरोजगारी की समस्या

इस विषय पर चर्चा करते हुए कावरे ने कुछ उपाय भी सुझाए, जिसका असर आने वाले समय नें दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि 'प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में रोजगार के साधन उपलब्ध कराने के लिए कटिबद्ध है. हमारा फोकस उन सभी उपायों पर है, जिससे सभी वर्ग के लोगों को रोजगार मिल सके. स्थानीय स्तर पर हमारी सरकार महिलाओं को सिलाई, कढ़ाई की ट्रेनिंग और सिलाई मशीन देकर रोजगार दे रही है.'

विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि, स्थानीय साधनों के आधार पर पत्तल-दोने बनाने जैसे छोटे उद्योग लगाने के लिए भी सरकार प्रयासरत है. साथ ही आने वाले समय में पुलिस भर्ती के लिए बालाघाट जिले के युवाओं को प्राथमिकता मिले, इसके लिए सरकार से बातचीत भी की जा रही है.

Last Updated : Mar 8, 2020, 2:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details