मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

नक्सल प्रभावित बालाघाट में मतगणना की तैयारी पूरी, 3 लेयर में होगी सुरक्षा

नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले में मतगणना की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना की गिनती करने के लिए 400 से ज्यादा कर्मचारियों को लगाया गया है.

By

Published : May 18, 2019, 8:20 AM IST

जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य

बालाघाट। बालाघाट-सिवनी लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को डाले गये वोटों की गिनती 23 मई को होनी है. इसके लिए जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से मतगणना की तैयारियां पूरी की जा चुकी हैं. 23 मई को शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज बालाघाट में मतगणना की जाएगी. जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने पत्रकारों को जानकारी दी.

बालाघाट जिले में बैहर, लांजी, परसवाड़ा, बालाघाट, वारासिवनी और कटंगी विधानसभा क्षेत्र आते हैं. जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि 23 मई को होने वाले वाली मतगणना के लिए कर्मचारियों को प्रथम चरण का प्रशिक्षण दिया जा चुका है. वहीं दूसरे चरण का प्रशिक्षण 22 मई को दिया जाएगा.

मतगणना की तैयारी पूरी

बता दें कि सभी 6 विधानसभा क्षेत्र में डाले गए मतों की गणना के लिए हर कक्ष में 14-14 टेबल लगाए गए हैं. जिसमें एक कक्ष में 42 कर्मचारियों की मतगणना में ड्यूटी लगी हुई है. रिजल्ट दल की संख्या जोड़ दी जाए तो 400 से ज्यादा कर्मचारियों की ड्यूटी मतगणना में लगाई गई है. शासकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज बालाघाट में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी की जा रही है. साथ ही 3 लेयर में मतगणना स्थल पर सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. जिसमें सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल की ड्यूटी लगाई गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details