मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुस्लिम समाज ने सर्वसम्मति से लिया फैसला, रमजान पर्व के दौरान घरों में ही पढ़ेंगे नमाज

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बालाघाट सहित पूरे देश में लॉकडाउन घोषित किया गया है, साथ ही धारा 144 भी लगाई गई है. इसलिए सामूहिक रूप से मुस्लिम समाज के काजी ने यह सर्वसम्मति से फैसला लिया है कि इस बार रमजान के पर्व पर घरों में ही मुस्लिम भाई नमाज सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अदा करेंगे.

By

Published : Apr 24, 2020, 7:43 PM IST

People of Muslim society will offer Namaz in their homes during Ramadan in Balaghat
मुस्लिम समाज ने सर्वसम्मति से लिया फैसला

बालाघाट।मुस्लिम धर्मावलंबियों के पवित्र महीने रमजान की शुरुआत इस साल लॉकडाउन में 25 अप्रैल से होगी, जिसके चलते अंजुमन इस्लामिया कमेटी और जिले के तमाम मस्जिदों के सदर और जिम्मेदार पदाधिकारियों द्वारा जामा मस्जिद में सोशल डिस्टेंस में रहकर एक बैठक का आयोजन किया गया.

जिसमें उन्होंने लॉकडाउन का पूर्ण रुप से पालन करने और शासन प्रशासन का सहयोग करने की अपील सामाजिक बंधुओं से की है. वहीं रमजान शरीफ में आयोजित होने वाले विभिन्न सामूहिक कार्यक्रमों पर रोक लगाए जाने की गुजारिश मुस्लिम आवाम से भी की गई है.

इस दौरान तरावीह की नमाज, जमात के साथ नमाज, रोजा, सहरी और इफ्तार पार्टी सहित रमजान शरीफ में आयोजित होने वाले विभिन्न सामूहिक कार्यक्रम पर रोक लगाई गई है.

शासन के आदेश अनुसार 5 लोग मस्जिद में जाकर सोशल डिस्टेंस के साथ नमाज अदा करेंगे. वहीं बाकी मुस्लिम लोग अपने परिवार के साथ घरों में ही रमजान के मौके पर नमाज रोजाना अदा करेंगे. वहीं इस फैसले के बारे में सभी मस्जिदों से लगातार ऐलान भी करवाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details