मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

निर्दलीय प्रत्याशी ने निर्वाचन अधिकारी को लिखा पत्र, उम्मीदवारों को दिलाई जाए शराब ना बांटने की शपथ

बालाघाट-सिवनी संसदीय सीट के निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखकर मांग की है कि सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाए कि ना वे शराब पीएंगे और ना ही मतदाताओं को शराब बांटेंगे.

By

Published : Apr 18, 2019, 12:57 PM IST

उम्मीदवारों को दिलाई जाए शराब ना बांटने की शपथ

बालाघाट। चुनाव के प्रति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रशासन रोज नए-नए प्रयोग करता है. अब बालाघाट-सिवनी संसदीय सीट के निर्दलीय प्रत्याशी किशोर समरीते ने जिला निर्वाचन अधिकारी को आवेदन दिया है कि लोकसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों को शपथ दिलाई जाए कि ना वे शराब पीएंगे और ना ही मतदाताओं को शराब बांटेंगे.

उम्मीदवारों को दिलाई जाए शराब ना बांटने की शपथ

बालाघाट-सिवनी लोकसभा सीट से निर्दलीय प्रत्याशी और सपा के पूर्व विधायक किशोर समरीते ने जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य को पत्र लिखकर ये भी मांग की है कि पूरे देश में सभी उम्मीदवारों को शराब नहीं पीने और नहीं बांटने की शपथ दिलाई जाए. दरअसल देखा गया है कि चुनाव के समय राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों पर आरोप लगता है कि वे मतदाताओं को लुभाने के लिए शराब और पैसे बांटते हैं. निर्दलीय प्रत्याशी ने मतदाताओं से अपील की है कि ऐसे प्रत्याशी को वोट ना दें, जो शराब पीता हो या शराब पीकर प्रचार करता हो या फिर शराब पिलाकर वोट की मांग करता हो.

इस मामले में कलेक्टर दीपक आर्य कहना है कि हम प्रयास करेंगे कि जब सभी राजनीतिक दलों की अगली बैठक हो, तब सभी दलों के उम्मीदवारों से चर्चा करके उनके सामने ये बात रखी जाए, जो सहमत होंगे उन्हें शपथ दिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details