मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लॉकडाउन में आदिवासी ग्रामीणों के पास नहीं राशन, पूर्व विधायक मधु भगत ने ली सुध

कोरोना के चलते लॉकडाउन के बाद कलेक्टर को रेडक्रॉस सोसाइटी में एक लाख 11 हजार रुपए का चेक वितरण करने के बाद पूर्व विधायक मधुभगत लगातार दूरस्थ ग्रामीण अंचलों को चिन्हित कर कार्यकर्ताओ के माध्यम से मास्क और राशन बांट रहे हैं.

By

Published : Apr 10, 2020, 10:19 AM IST

Updated : Apr 10, 2020, 11:54 AM IST

former-mla-madhu-bhagat-helped-tribal-villagers-in-lockdown-in-balaghat
लॉकडाउन में आदिवासी ग्रामीणों के पास नहीं राशन

बालाघाट। कोरोना वायरस से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने पूरे जिले में लॉकडाउन लगा दिया है जिसके चलते दूरस्थ नक्सल इलाकों में गरीब आदिवासियों की हालत इतनी खराब है कि उनके पास खाने को अनाज का एक दाना तक नहीं है. वह एक वक्त भूखे तो एक वक्त मक्के के दाने को उबालकर नमक के साथ मिलाकर पीने को मजबूर हैं. ऐसे में कुछ समाजसेवी और जनप्रतिनिधि भी मदद के लिए लगातार मसीहा बनकर इनकी मदद कर रहे हैं.

लॉकडाउन में आदिवासी ग्रामीणों के पास नहीं राशन

ऐसे ही गांव में मास्क बांटने पहुंचे पूर्व विधायक मधु भगत को ग्रामीणों ने जब समस्या सुनाई तो उन्होंने इनकी मदद करना शुरू कर दिया है, अब वो पिछले कुछ दिनों से लगातार मॉस्क बाटने के साथ-साथ गांवों में पहुंचकर अनाज और अन्य जरूरत के सामान देकर लोगों की कर रहे हैं.

मधु भगत ग्राम टिकरिया में बड़े ही जद्दोजहद करके पहुंचे. यहां उन्होंने अपने कुछ लोगों के साथ आदिवासियों को घर-घर जाकर चावल, दाल, नमक, मिर्च पाउडर, साबुन और अन्य सामान की थैली बनाकर बांटे और लगातार दूरस्थ ग्रामीण इलाकों की जानकारी लेकर अपने स्तर पर मदद का भरोसा जताया.

वहीं परसवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक मधु भगत ने शासन प्रशासन और समाज सेवियों से पहुंच विहीन और दूरस्थ ग्रामीण इलाकों में जरूरत मंद लोगों को मदद के लिए हाथ बढ़ाने की अपील भी की है.

Last Updated : Apr 10, 2020, 11:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details